1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Wi: हैट्रिक लेने वाले जसप्रीत बुमराह ने वेस्टइंडीज में खोला अपनी सफलता का राज

Ind vs Wi: हैट्रिक लेने वाले जसप्रीत बुमराह ने वेस्टइंडीज में खोला अपनी सफलता का राज

मैच में जीत के लिए जहां वेस्टइंडीज को दो दिन में विशाल 423 रन और बनाने हैं वहीं टीम इंडिया को जीतने के लिए 8 और विकेट की दरकार है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 02, 2019 13:15 IST
Jasprit Bumrah, Fast Bowler Team India- India TV
Image Source : AP Jasprit Bumrah, Fast Bowler Team India

वेस्टइंडीज के जमैका में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे व अंतिम टेस्ट मैच में भी भारत का शिकंजा मजबूत नजर रहा है। इसके बावजूद दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में हैट्रिक समेत 6 विकेट लेने वाले जसप्रीत बुमराह का मानना है की पहली पारी की अपेक्षा विकेट बल्लेबाजी के लिए आसन होती जा रही है और हमे दबाव बना के रखना होगा।

मैच में जीत के लिए जहां वेस्टइंडीज को दो दिन में विशाल 423 रन और बनाने हैं वहीं टीम इंडिया को जीतने के लिए 8 और विकेट की दरकार है। ऐसे में बुमराह ने तीसरे दिन के खेल के बाद कहा, "अब विकेट बल्लेबाजी के लिए और अच्छा हो गया है। हमे हर तरफ से दबाव बनाकर रखना होगा, जिससे हम और मजबूत स्थिति में आ सके।"

वहीं, पहली पारी में हैट्रिक समेत 6 विकेट लेने के बाद बुमराह ने अपने गेंदबाजी प्लान के बारें में बात करते हुए प्रेसवार्ता में कहा, " बाउंसी विकेट पर कभी-कभी आप सोचते हो की शार्ट पिच गेंद से विकेट मिल जाएंगे मगर ऐसा होता नहीं है। आपको अपनी गेंद सटीक जगह पर सही दिशा में करनी होगी और दबाव बनाना होगा। जिससे मुझे पहली पारी में सफलता मिली। हम बस जल्द से जल्द स्थिति को भांप कर उसके मुताबिक अपनी गेंदबाजी करते हैं।"

गौरतलब है की वेस्टइंडीज की सरजमीं पर बुमराह की टेस्ट हैट्रिक कप्तान विराट कोहली के डीआरएस के फासले के चलते संपन्न हो पाई। जबकि बुमराह को उस विकेट के बारें में बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था। ऐसे में कप्तान कोहली के बारें में बुमराह ने कहा, "आपके टीम का कप्तान आपको काफी आत्मविश्वास देता है। जब आप गेंदबाजी करते हैं तो आप पूरी तरह से कप्तान की तरफ से स्वतंत्र होते हैं, अपने नुसार फील्डिंग लगाकर गेंदबाजी कर सकते हैं। जिससे हमारा आत्मविश्वास काफी बढ़ता है। यह सिर्फ मेंरे साथ ही नहीं बल्कि हर गेंदबाज के साथ कप्तान का व्यवहार इसी तरह का है। जिससे एक गेंदबाजी इकाई के रूप में हम सब काफी खुश और स्वतंत्र हैं।"

बता दें की मैच में भारत ने पहली पारी में 416 तो दूसरी पारी 168 रन पर 4 विकेट के नुकसान पर घोषित कर दी थी। जबकि वेस्टइंडीज की पहली पारी 117 पर सिमटने के कारण उसे 468 रनों का लक्ष्य मिला। जिसे हासिल करने के लिए उतरी दूसरी पारी में भी वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही और सिर्फ 37 रन पर उसके सलामी बल्लेबाज पवेलियन की ओर चल दिए। अब चौथे दिन टीम 47 रन पर 2 विकेट के नुकसान के साथ आगे खेलना शुरू करेगी। जिसमें उसके लिए भारत के खिलाफ अपनी हार को बचाना सबसे बड़ा चैलेंज होगा। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban