1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. हनुमा विहारी के कायल हुए कभी उनके अंडर-19 कप्तान रहे उन्मुक्त चंद, कही ये बड़ी बात

हनुमा विहारी के कायल हुए कभी उनके अंडर-19 कप्तान रहे उन्मुक्त चंद, कही ये बड़ी बात

उन्मुक्त चंद जिन्होंने हाल ही में दिल्ली की घरेलू टीम से इस्तीफ़ा देकर उत्तराखंड की टीम से बतौर कप्तान खेलने का फैसला किया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 04, 2019 13:57 IST
Hanum Vihari, Player Team India- India TV
Image Source : BCCI Hanum Vihari, Player Team India

वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में संपन्न हुई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टेस्ट टीम के बल्लेबाज हनुमा विहारी ने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। हनुमा ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में तीन फिफ्टी और एक सेंचुरी मारी। जिसके चलते वो भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 289 रन बनाने वाले बल्लेबाज बने। ऐसे में हनुमा की बल्लेबाजी के कायल हुए कप्तान विराट कोहली ने हनुमा के संयम और कौशल की जमकर तारीफ की, जिसके चलते टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ़ करने में टीम इंडिया को काफी मदद हुई। 

इसी बीच वर्तमान कप्तान के साथ उनके अंडर 19 कप्तान रहे उन्मुक्त चंद भी हनुमा को खेलते देखकर काफी खुश हैं। दरअसल, साल 2012 में हनुमा विहारी अंडर-19 टीम का हिसा थे। जिस टीम के कप्तान उन्मुक्त चंद थे। ऐसे में टाइम्स ऑफ़ इंडिया को दिए इंटरव्यू में जब चंद से हनुमा के बारें में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "वो काफी अच्छा कर रहा है। उसने पहले घरेलू क्रिकेट में रनों का अम्बार लगाया और उसके बाद अब देश के लिए रन बना रहा है। मैं बहुत खुश हूँ और काफी गर्व भी है। वो बहुत अच्छा खिलाड़ी है।"

उन्मुक्त चंद जिन्होंने हाल ही में दिल्ली की घरेलू टीम से इस्तीफा देकर उत्तराखंड की टीम से बतौर कप्तान खेलने का फैसला किया है। दिल्ली की टीम से उन्हें खेलने का पर्याप्त मौका नहीं मिल रहा था। जिसके चलते उन्होंने उत्तराखंड की टीम से अगला घरलू क्रिकेट सीजन खेलने का मन बनाया है। ऐसे में जब चंद से पूछा गया की कैसा लगता है जब आपकी टीम का साथी इंडिया के लिए खेलता है।

चंद ने कहा, "काफी अच्छा महसूस होता है जब अपना कोई खिलाड़ी अच्छा करता है और उसे चारों तरफ से बधाई मिलती है। मुझे पूरा विश्वास है कि हनुमा टीम इंडिया के लिए काफी लम्बे समय तक खेलेगा।"

बता दें कि हनुमा ने अपने करियर में अभी तक सभी 6 टेस्ट विदेशी सरजमीं पर खेलें है। जिसमें वेस्टइंडीज के खिलाफ जमैका में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 111 रन की पारी के साथ उन्होंने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक लगाया। इतना ही नहीं मैच के बाद उन्होंने कहा की आगामी घरेलू सरजमीं पर पहली बार अक्टूबर माह में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलने के लिए पूरी तरह से उत्साहित हूँ। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड