1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. टेस्ट सीरीज से पहले अजिंक्य रहाणे की लौटी फॉर्म, वेस्टइंडीज ए के खिलाफ मैच हुआ ड्रा

टेस्ट सीरीज से पहले अजिंक्य रहाणे की लौटी फॉर्म, वेस्टइंडीज ए के खिलाफ मैच हुआ ड्रा

भारत ने दिन की शुरूआत एक विकेट पर 84 रन से की। विहारी ने 48 और रहाणे 20 रन से आगे खेलते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया।

Bhasha Bhasha
Updated on: August 20, 2019 20:31 IST
India A vs West Indies A- India TV
Image Source : TWITTER- @BCCI India A vs West Indies A

उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने पहले टेस्ट से पूर्व अर्धशतक जमाकर तैयारी पुख्ता की जबकि भारत और वेस्टइंडीज ए के बीच तीन दिवसीय अभ्यास मैच आखिरी दिन ड्रा रहा। पिछले दो साल से शतक नहीं लगा सके रहाणे ने 162 गेंद में 54 रन बनाये। वह रिवर्स स्वीप खेलने के प्रयास में आउट हुए। 

इस मैच में कप्तानी कर रहे रहाणे पहली पारी में नाकाम रहने के बाद पारी की शुरूआत को उतरे थे। वह दूसरे दिन 35 ओवर तक क्रीज पर रहे लेकिन सहज नहीं दिखे क्योंकि 20 रन बनाने में उन्होंने 80 डाट गेंदे खेल डाली। रहाणे और हनुमा विहारी ने एक विकेट पर 84 रन से आगे खेलना शुरू किया और दोनों ने अर्धशतक जमाये। विहारी ने 125 गेंद में नौ चौकों और एक छक्के की मदद से 64 रन जोड़े जिससे भारत की बढत 279 रन की हो गई। 

ऑफ स्पिनर अकीम फ्रेजर ने दोनों को आउट किया। ऋषभ पंत 19 और रविंद्र जडेजा नौ रन बनाकर लंच से पहले पवेलियन लौट गए थे। भारत ने लंच के बाद आठ ओवर खेलकर पांच विकेट पर 188 रन के स्कोर पर पारी घोषित की। पहली पारी में भारत के छह विकेट पर 297 रन के जवाब में 181 रन पर आउट हुए मेजबान टीम ने चाय तक 21 ओवर में तीन विकेट पर 47 रन बना लिये थे जब दोनों टीमों ने मैच खत्म करने का फैसला किया। जसप्रीत बुमराह, आर अश्विन और जडेजा को एक एक विकेट मिला। पहला टेस्ट गुरूवार से नार्थ साउंड में खेला जायेगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड