1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे वनडे में शतक लगाकर बना डाले 4 बड़े रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे वनडे में शतक लगाकर बना डाले 4 बड़े रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे वनडे मैच में गजब की बल्लेबाजी की और वनडे करियर का 21वां शतक जड़ा।

Manoj Shukla Manoj Shukla
Updated on: October 29, 2018 18:50 IST
Rohit Sharma smashes 21st century- India TV
Image Source : AP Rohit Sharma smashes 21st century

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे चौथे वनडे मैच में रोहित शर्मा ने गजब की बल्लेबाजी की और शानदार शतक लगाया। रोहित शर्मा ने अपने घरेलू मैदान पर वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की जमकर खबर ली और वनडे करियर का 21वां शतक ठोक दिया। रोहित ने पारी का आगाज भी चौका लगाकर किया था और उन्होंने अपना शतक भी चौका लगाकर ठोका। इस शतक से साथ ही रोहित शर्मा ने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए हैं। आइए आपको बताते हैं कि रोहित ने इस मैच में किन रिकॉर्डों को अपने नाम किया।

Highlights

  • रोहित शर्मा ने वनडे करियर का 21वां शतक लगाया
  • रोहित शर्मा का ये मौजूदा सीरीज का दूसरा शतक है
  • रोहित शर्मा ने अपने घरेलू मैदान पर बेहतरीन बल्लेबाजी की

186 पारियों में लगाया 21वां शतक: रोहित शर्मा का 21वां शतक 186 वनडे पारियों में आया। इसके साथ ही रोहित शर्मा अब सबसे कम पारियों में 21 शतक लगाने वाले दुनिया के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। सबसे कम पारियों में 21 शत लगाने का रिकॉर्ड हाशिम आमला (116 पारी), विराट कोहली (138 पारी), एब डी विलियर्स (183 पारी) हैं।

बतौर ओपनर लगाया 19वां शतक: रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर 19वां शतक लगा दिया। इसके साथ ही रोहित अब बतौर ओपनर सबसे कम पारियों में 19 शतक लगाने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। ​रोहित ने 107 पारियों में ये कारनामा किया है। वहीं, पहले स्थान पर हाशिम आमला हैं। जिन्होंने (102 पारियों) में इस मुकाम को हासिल किया था।

जनवरी, 2013 से अब तक की शतकों की बारिश: जनवरी, 2013 से लेकर अब तक रोहित शर्मा के बल्ले से कई शतक आए हैं। जनवरी, 2013 से लेकर अब तक रोहित सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं। इस दौरान रोहित के बल्ले से 19 शतक निकले हैं। वहीं, पहले पर विराट कोहली (25 शतक) हैं।

लगातार 9वीं सीरीज में शतक: रोहित शर्मा लगातार 9 सीरीज में शतक लगा चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 1 चैंपियंस ट्रॉफी, 2 श्रीलंका, 1 ऑस्ट्रेलिया, 1 न्यूजीलैंड, 1 श्रीलंका, 1 दक्षिण अफ्रीका, 1 इंग्लैंड, 1 एशिया कप और अब वेस्टइंडीज के खिलाफ दो शतक लगा चुके हैं। इस तरह से रोहित ने लगातार 9 सीरीज में शतक लगाने का कीर्तिमान हासिल कर लिया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड