1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. India vs West Indies: चौथे वनडे में ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन, इस खिलाड़ी का शामिल होना तय

India vs West Indies: चौथे वनडे में ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन, इस खिलाड़ी का शामिल होना तय

तीसरे वनडे मैच में मिली हार ने भारतीय टीम को करारा झटका दिया है और इससे सबक लेते हुए अब विराट कोहली की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे वनडे मैच में जीत के मकसद से मैदान पर उतरेगी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: October 28, 2018 22:41 IST
भारतीय क्रिकेट टीम- India TV
Image Source : AP भारतीय क्रिकेट टीम

मुंबई। तीसरे वनडे मैच में मिली हार ने भारतीय टीम को करारा झटका दिया है और इससे सबक लेते हुए अब विराट कोहली की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे वनडे मैच में जीत के मकसद से मैदान पर उतरेगी। वेस्टइंडीज और भारत के खिलाफ पांच वनडे मैचों का चौथा मैच सोमवार को मुंबई में खेला जाएगा। पहले मैच में भारत ने जीत हासिल कर अच्छी शुरुआत की थी। इसके बाद विशाखापत्तनम में खेला गया दूसरा मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ। 

वेस्टइंडीज ने अपने खेल को मजबूत कर तीसरे मैच में भारत को 43 रनों से हराकर इस सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली और इस दौरे पर पहली जीत हासिल की। ऐसे में देखा जाए, तो भारत को इस सीरीज में जीत के लिए अगले दोनो मैचों को अपने नाम करना होगा और इसके लिए उसे बल्लेबाजी के साथ-साथ अपनी गेंदबाजी में भी सुधार की जरूरत है। तीनों मैचों में भारत के लिए शतकीय पारी खेलने वाले कप्तान कोहली के अलावा, कोई भी बल्लेबाज खास कमाल नहीं कर पा रहा है। शिखर धवन ने शिखर धवन ने कोहली के बाद सबसे अधिक 35 रन बनाए थे। 

बल्लेबाजी के साथ-साथ भारतीय टीम की गेंदबाजी पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। पिछले तीन में से दो मैचों में मेजबान टीम ने 300 रन खाए हैं। अगले साल वनडे विश्व कप की बात की जाए, तो अपने घर में ही वेस्टइंडीज जैसी अनुभवहीन टीम के खिलाफ खराब प्रदर्शन भारतीय टीम की फॉर्म पर प्रश्नचिन्ह लगाता है। ऐसे में टीम के चयनकर्ताओं की नींद पर उड़ गई होगी। 

अब देखना होगा कि चौथे वनडे मैच में विराट कोहली प्लेइंग इलेवन में किसे शामिल करते हैं। वैसे चौथे मैच के बाद कोहली ने केदार जाधव के शामिल किए जाने को लेकर इशारा किया था। जानिए क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवनः

ओपनरः रोहित शर्मा, शिखर धवन

मिडिल ऑर्डरः विराट कोहली (कप्तान), अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कीपर), केदार जाधव (ऑलराउंडर)
गेंदबाजीः भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, खलील अहमद, जसप्रीत बुमरा, युजवेंद्र चहल

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड