india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. 23 साल बाद इस मैदान पर कोई वनडे खेलने उतरेगी टीम इंडिया, जानिए क्या कहते हैं आकंड़े

23 साल बाद इस मैदान पर कोई वनडे खेलने उतरेगी टीम इंडिया, जानिए क्या कहते हैं आकंड़े

भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली वनडे सीरीज का चौथा मैच अब वानखेड़े स्टेडियम की जगह मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेला जाएगा।

Written by: India TV Sports Desk [Updated:28 Oct 2018, 7:09 PM IST]
टीम इंडिया- India TV
Image Source : GETTY IMAGES टीम इंडिया

भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का चौथा वनडे मैच वानखेड़े स्टेडियम की जगह मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेला जाएगा। ये मैच पहले 29 अक्टूबर को वानखेड़े स्टेयडियम में खेला जाना था। लेकिन बीसीसीआई ने इसे टिकट विवाद के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में कराने का फैसला किया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को एक विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी थी कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच वानखेडे स्टेडियम में 29 अक्टूबर को होने वाला चौथा वनडे मैच अब यहां क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (सीसीआई) में होगा।

बोर्ड की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे 21 अक्टूबर को गुवाहाटी में, दूसरा 24 अक्टूबर को विशाखापत्तनम में, तीसरा 27 अक्टूबर को पुणे में, चौथा 29 अक्टूबर को सीसीआई (मुंबई) में और पांचवां वनडे मैच एक नवंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसा माना जा रहा है कि टिकटों के विवाद के कारण वानखेडे से चौथे वनडे मैच की मेजबानी छीन ली गई है और इसे सीसीआई मैदान में आयोजित कराने का निर्णय लिया गया है। 

क्या कहते हैं आंकड़ेः

20,000 की क्षमता वाले इस स्टेडियम ने 2007 में आखिरी बार एक मात्र अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच की मेजबानी की थी। ये भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया टी20 मैच था। वहीं आखिरी बार वनडे मैच आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान 2006 में ऑस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज के बीच खेला गया था। 

बॉम्बे के गवर्नर लॉर्ड ब्रेबॉर्न के नाम इस स्टेडियम का नाम रखा गया था। इस स्टेडियम ने अब तक 8 वनडे, 18 टेस्ट और एक टी20 इंटरनेशनल मैच की मेजबानी की है। वहीं भारत ने ब्रेबॉर्न में केवल एक वनडे खेला है। भारत ने 1995 में न्यूजीलैंड को यहां छह विकेट से हराया था। वेस्टइंडीज ने यहां चार एकदिवसीय मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने तीन मैच गंवाए हैं और एक में उन्हें जीत हासिल हुई। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs West Indies: Fourth Paytm ODI against Windies shifted to CCI, Mumbai
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड