1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले मुश्किल में वेस्टइंडीज, एविन लुईस हुए टीम से बाहर

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले मुश्किल में वेस्टइंडीज, एविन लुईस हुए टीम से बाहर

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 21 अक्टूबर से होगा। दोनों देशों के बीच पहला मैच गुवाहाटी में खेला जाएगा। लेकिन पहले मैच से ठीक पहले मेहमान टीम को बड़ा झटका लगा है।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:17 Oct 2018, 4:16 PM IST]
Evin Lewis- India TV
Evin Lewis

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। वनडे सीरीज की शुरुआत 21 अक्टूबर से होगी। लेकिन सीरीज के शुरू होने से पहले ही वेस्टइंडीज की टीम मुश्किल में नजर आ रही है। टीम के विस्फोटक बल्लेबाज एविन लुईस ने निजी कारणों के कारण अपना नाम वापस ले लिया है और अब वो भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने खुद ही इसका ऐलान किया है। लुईस का ना होना मेहमान टीम के लिए बहुत बड़ा झटका है। क्योंकि टीम में पहले ही क्रिस गेल, आंद्रे रसेल जैसे सितारे बाहर हो चुके हैं।

अब लुईस की जगह कीरोन पॉवेल लेंगे। पॉवेल ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 83 रनों की पारी खेली थी। अब पॉवेल से वेस्टइंडीज को ढेरों उम्मीदें होंगी। वहीं, टी20 में लुईस की जगह निकोल्स पूरन लेंगे। आपको बता दें कि अभी ये साफ नहीं है कि लुईस टीम सेबाहर क्यों हुए हैं लेकिन खबरें ये हैं कि उन्होंने निजी कारणों की वजह से ये फैसला लिया है।

आपको बता दें कि भारत ने हाल ही में खत्म हुई टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ कर दिया था और दोनों टेस्ट बड़े अंतर से अपने नाम कर लिए थे। ऐसे में वनडे सीरीज में मेहमान टीम वापसी को बेकरार रहेगी और पलटवार के इरादे से मैदान पर उतरेगी। लेकिन भारतीय टीम को अपने घर पर हराना वेस्टइंडीज के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं होगा क्योंकि टीम इंडिया बेहद मजबूत नजर आ रही है।   

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs West Indies: Evin Lewin pulls out of one series, भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले मुश्किल में वेस्टइंडीज, एविन लुईस हुए टीम से बाहर
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड