1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारत बनाम वेस्टइंडीज, पांचवां वनडे: 55,000 क्षमता वाले ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम के बारे में जानें सब कुछ

भारत बनाम वेस्टइंडीज, पांचवां वनडे: 55,000 क्षमता वाले ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम के बारे में जानें सब कुछ

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांचवां और आखिरी मैच ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया का इरादा इस मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करने का होगा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: October 31, 2018 17:33 IST
Greenfield International Stadium- India TV
Greenfield International Stadium

भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का पांचवां वनडे मैच तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है। ये पहली बार है जब ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में कोई वनडे मैच खेला जाएगा। इस स्टेडियम में अब तक सिर्फ एक ही टी20 मैच खेला गया है और उस मैच में बारिश के कारण ओवरों की संख्या घटा दी गई थी। बारिश से प्रभावित उस मैच को टीम इंडिया ने 6 रनों से अपने नाम कर लिया था। 

Highlights

  • पांचवां वनडे ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा
  • ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम की क्षमता 55,000 है
  • पांचवें वनडे मैच में बारिश का साया बना हुआ है

ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम की बात करें तो इसे कई खेलों के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इस स्टेडियम में कई अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल मैच खेले जा चुके हैं। जिनमें साल 2015 का सैफ कप का फाइनल भी शामिल है। उस मैच में भारत ने अफगानिस्तान को हरा दिया था। फाइनल मैच में 48,000 दर्शकों ने मैच का लुत्फ उठाया था। आपको बता दें कि केरल में फुटबॉल की दीवनागी किसी से भी छिपी नहीं है और इस स्टेडियम को भी फुटबॉल मैच के उद्देश्य से ही बनाया गया था।

आपको बता दें कि ग्रीनफील्ड क्रिकेट स्टेडियम को ही पहले भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांचवें वनडे के लिए चुना गया था। लेकिन बाद में केरल क्रिकेट एसोसिएशन (केसीए) ने मैच को जवाहर लाल नेहरु स्टेडियम में कराने का फैसला ले लिया। हालांकि एसोसिएशन के इस फैसले की निंदा की जाने लगी और इसका चौतरफा विरोध शुरू हो गया।

राज्य क्रिकेट एसोसिएशन के इस फैसले से फुटबॉल फैंस को इस बात का डर सताने लगा कि क्रिकेट पिच बनाने से टर्फ खराब हो सकती है और इससे इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में केरला ब्लास्टर्स के खिलाड़ियों के चोटिल होने का खतरा भी बढ़ सकता है।

मामला लगातार बढ़ रहा था और इसी बीच केरला ब्लास्टर्स के सह मालिक सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली ने भी इस फैसले का जमकर विरोध किया। चौतरफा विरोध देख राज्य क्रिकेट एसोसिएशन ने वापस मैच को ग्रीनफील्ड में शिफ्ट कर दिया। आपको बता दें कि स्टेडियम की कुल क्षमता 55,000 दर्शकों की है और मैच की ज्यादातर टिकट बिक चुकी हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड