1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विराट ने बताई हार की ये बड़ी वजह, साथ ही छलका इन खिलाड़ियों के न होने का दर्द

विराट ने बताई हार की ये बड़ी वजह, साथ ही छलका इन खिलाड़ियों के न होने का दर्द

वेस्टइंडीज ने भारत के सामने 284 रनों का लक्ष्य रखा था। जवाब में भारत 47.4 ओवरों में 240 रनों पर ही ढेर हो गई।

IANS IANS
Published on: October 27, 2018 22:37 IST
विराट कोहली- India TV
Image Source : ICC विराट कोहली

पुणे। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को यहां महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मैच में हार का ठीकरा बल्लेबाजों के सिर फोड़ते हुए कहा है कि साझेदारियां न होने के कारण टीम को हार मिली। 

वेस्टइंडीज ने भारत के सामने 284 रनों का लक्ष्य रखा था। जवाब में भारत 47.4 ओवरों में 240 रनों पर ही ढेर हो गई। उसके लिए सिर्फ कोहली ने 107 रनों की पारी खेली बाकी कोई और बल्लेबाज विकेट पर टिक नहीं सका। 

मैच के बाद कोहली ने कहा, "हमने अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन पहले 35 ओवरों में विकेट में कुछ नहीं था। दूसरे हाफ में यह मुश्किल हो गई थी। हमें 250-260 तक वेस्टइंडीज को रोकना चाहिए था, लेकिन फिर भी गेंदबाजी अच्छी थी। आखिरी 10 ओवरों में हम थोड़े ज्यादा रन दे गए। हम साझेदारियां नहीं कर सके जो बेहद कम होता है। वेस्टइंडीज की टीम जीत की हकदार थी।"

कोहली ने कहा कि टीम अपनी रणनीति को ठीक से लागू नहीं कर पाई। कोहली ने टीम संयोजन पर कहा कि केदार जाधव और हार्दिक पांड्या के रहने से टीम के पास एक गेंदबाजी विकल्प होता है। 

बकौल कोहली, "जब हार्दिक और केदार दोनों खेलते हैं तो हमें एक अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्प मिलता है। केदार अगले मैच से हमारे साथ जुड़ेंगे तो हमें संतुलन प्रदान करेंगे। हमें एक गेंदबाज बाहर करना होगा, लेकिन हमारे पास छह गेंदबाजों के विकल्प मौजूद हैं।"

कोहली इस मैच में लगातार तीन वनडे मैचों में शतक जमाने वाले भारत के पहले और दुनिया के 10वें बल्लेबाज बन गए हैं। हालांकि उन्होंने अपनी पारी पर कुछ नहीं कहा। भारतीय कप्तान ने कहा, "मैं अपनी बल्लेबाजी के बारे में बात नहीं करना चाहता। हमें उन चीजों पर ध्यान देना चाहिए जो हमने आज अच्छे से नहीं कीं।" इस जीत के साथ ही पांच मैचों की वनडे सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है। गुवाहाटी में खेले गए पहले मैच में भारत ने जीत हासिल की थी जबकि विशाखापट्टनम में खेला गया दूसरा मैच टाई रहा था। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड