1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. तीसरे वनडे में एमएस धोनी की जगह पर मंडराया खतरा! हो सकते हैं बाहर?

तीसरे वनडे में एमएस धोनी की जगह पर मंडराया खतरा! हो सकते हैं बाहर?

भारत ने पहले मैच में वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हराया जबकि विशाखापट्टनम में दूसरा वनडे वेस्टइंडीज ने आखिरी गेंद पर टाई करा लिया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 26, 2018 17:17 IST
एमएस धोनी- India TV
Image Source : GETTY IMAGES एमएस धोनी

भारतीय टीम जब शनिवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में उतरेगी तो उसकी निगाहें मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त लेने पर होंगी। दरअसल वेस्टइंडीज के जुझारू प्रदर्शन के दम पर दूसरा वनडे टाई रहने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम कल तीसरे मैच में उतरेगी तो भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की वापसी के साथ गेंदबाजी में बेहतर प्रदर्शन के जरिये उसका इरादा बढत दुगुनी करने का होगा। भारत ने पहले मैच में वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हराया जबकि विशाखापट्टनम में दूसरा वनडे वेस्टइंडीज ने आखिरी गेंद पर टाई करा लिया।

इस मैच में ओपनिंग जोड़ी के फ्लॉप होने के बाद कप्तान कोहली ने इतिहास रचा था। लेकिन एक बार फिर से मिडिल ऑर्डर में एमएस धोनी जैसे बल्लेबाज ने निराश किया। महेंद्र सिंह धोनी ने दूसरे वनडे में केवल 20 रन ही बनाए। अब ऐसे में धोनी का उत्तराधिकारी कहे जा रहे ऋषभ पंत से बड़ी पारी की उम्मीद है। लेकिन जिस तरह की खबरें आ रही हैं उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि एमएस धोनी तीसरे वनडे से बाहर बैठ सकते हैं। 

दरअसल पिछले कुछ समय में भारतीय टेस्ट टीम में ऋषभ पंत ने काफी अच्छी विकेट कीपिंग की है। खबरों की मानें तो पंत तीसरे वनडे में धोनी को रिप्लेस कर सकते हैं। ऋषभ पंत ने मैच की पूर्व संध्या पर एक ट्वीट किया जिसमें वे दो विकटों से विकेट कीपिंग करते नजर आ रहे हैं। पंत को विकेट कीपिंग की प्रैक्टिस करते देख फैंस एमएस धोनी की जगह पर संदेह जता रहे हैं। फैंस को लग रहा है कि पंत तीसरे वनडे में धोनी की जगह विकेटकीपिंग कर सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो विराट कोहली प्लेइंग इलेवन में मनीष पांडे जैसे धुरंधर बल्लेबाज को मौका दे सकते हैं। 

 


बता दें कि सीरीज के बचे बाकी के तीनों मैचों के लिए टीम में भुवनेश्वर और बुमराह की वापसी हुई है। अब दोनों की वापसी से पावरप्ले और डैथ ओवरों में भारत का प्रदर्शन बेहतर होगा। इंग्लैंड में अगले साल होने वाले विश्व कप से पहले भारत को सिर्फ 16 वनडे और खेलने हैं। ऐसे में मध्यक्रम की अस्थिरता और निचले मध्यक्रम के बल्लेबाजों के प्रदर्शन में निरंतरता के अभाव जैसे मसलों से कप्तान विराट कोहली को पार पाना होगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड