1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारत बनाम वेस्टइंडीज, दूसरा टेस्ट: हनुमा विहारी का शानदार प्रदर्शन जारी, जड़ा अपना पहला टेस्ट शतक

भारत बनाम वेस्टइंडीज, दूसरा टेस्ट: हनुमा विहारी का शानदार प्रदर्शन जारी, जड़ा अपना पहला टेस्ट शतक

पहले दिन हनुमा विहारी ने 42 रन बनाए थे। हालांकि दूसरे दिन उन्होंने ईशांत शर्मा के साथ शानदार साझेदारी करते हुए अपना शतक पूरा किया। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 01, 2019 0:05 IST
भारत बनाम वेस्टइंडीज, दूसरा टेस्ट: हनुमा विहारी का शानदार प्रदर्शन जारी, जड़ा अपना पहला टेस्ट शतक- India TV
Image Source : AP IMAGE भारत बनाम वेस्टइंडीज, दूसरा टेस्ट: हनुमा विहारी का शानदार प्रदर्शन जारी, जड़ा अपना पहला टेस्ट शतक

मध्यमक्रम के बल्लेबाज हनुमा विहारी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना शानदार प्रदर्सन जारी रखते हुए यहां दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शानदार शथक जड़ा। हनुमा विहारी का ये पहला टेस्ट शतक है। बता दें कि हनुमा विहारी का ये छठा टेस्ट मैच और उन्होंने एक शानदार शतक जड़ा। हनुमा विहारी ने 200 गेंदों में 15 चौकों की मदद से अपना शतक पहला टेस्ट पूरा किया। 

हनुमा शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में विहारी शतक से चूक गए थे लेकिन इस बार उन्होंने मौके को भुनाया। 25 वर्षीय इस खिलाड़ी ने शानदार पारी खेलकर भारत को पहली पारी में एक बड़े स्कोर की तरफ पहुंचा दिया। 

पहले दिन हनुमा विहारी ने 42 रन बनाए थे। हालांकि दूसरे दिन उन्होंने ईशांत शर्मा के साथ शानदार साझेदारी करते हुए अपना शतक पूरा किया। दूसरे दिन विहारी अपने काम पर डटे रहे और लंच के बाद शतक जड़ दिया। विहारी ने अपनी शानदार पारी में 15 चौके मारे।

इससे पहले भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन लंच तक सात विकेट पर 336 रन बनाये। अपने कल के स्कोर 42 रन से आगे खेलते हुए विहारी ने एक छोर संभालकर नाबाद 84 रन बना लिये थे। हालांकि लंच के बाद उन्होंने थोड़ी शुरुआत की लेकिन मौका मिलते ही शतक जड़ दिया। 

इससे पहले भारत ने पहले दिन के स्कोर पांच विकेट पर 264 रन से आगे खेलते हुए ऋषभ पंत (27) का विकेट गंवाया जो दिन की पहली ही गेंद पर आउट हो गए। वेस्टइंडीज के कप्तान जैसन होल्डर ने इनस्विंगर पर उन्हें आउट किया। होल्डर अब तक 62 रन देकर चार विकेट ले चुके हैं। इसके बाद विहारी और रविंद्र जडेजा ने संभलकर खेला। 

विहारी ने अपना अर्धशतक 96 गेंद में पूरा किया। जडेजा ने 69 गेंद में 16 रन बनाये लेकिन रकहीम कार्नवाल की गेंद पर बड़ा शाट खेलने के प्रयास में मिडआन में डेरेन ब्रावो को कैच दे बैठे। विहारी और जडेजा ने 10 ओवर में 38 रन की साझेदारी की। अगले ओवर में विहारी को जीवनदान मिला जब कार्नवाल की गेंद पर पहली स्लिप में जान कैंपबेल ने उनका कैच छोड़ा। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13