1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में हिसाब बराबर कर सकती है वेस्टइंडीज की टीम, विशाखापट्नम में सिर दर्द बना ये आंकड़ा

भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में हिसाब बराबर कर सकती है वेस्टइंडीज की टीम, विशाखापट्नम में सिर दर्द बना ये आंकड़ा

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच विशाखापट्नम में खेला जाना है। टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे है। लेकिन विशाखापट्नम के मैदान पर वेस्टइंडीज की टीम हिसाब बराबर कर सकती है।

Manoj Shukla Manoj Shukla
Updated on: October 23, 2018 23:06 IST
India vs West Indies- India TV
India vs West Indies

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे मैच 24 अक्टूबर (बुधवार) को खेला जाना है। टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है और भारतीय टीम चाहेगी कि वो दूसरे वनडे मैच को जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ले। लेकिन भातर के लिए ये बिल्कुल भी आसान नहीं होगा क्योंकि वेस्टइंडीज की टीम विशाखापट्नम में हिसाब बराबर कर सकती है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि विशाखापट्नम में भारतीय टीम को सिर्फ वेस्टइंडीज से ही एकमात्र हार मिली है।

Highlights

  • भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा मैच विशाखापट्नम में खेला जाएगा
  • विशाखापट्नम में वेस्टइंडीज की टीम भारत से हिसाब बराबर कर सकती है
  • फिलहाल टीम इंडिया पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से आगे है

वेस्टइंडीज से ही हारा है भारत: विशाखापट्नम के मैदान की बात करें तो भारत और वेस्टइंडीज के बीच कुल 3 मैच खेले गए हैं और इस दौरान दोनों टीमों ने 1-1 मैच जीता है। जबकि एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकल सका था। खास बात ये है कि इस मैदान पर भारत को सिर्फ वेस्टइंडीज से ही हार मिली है।

भारत ने इस मैदान पर कुल 7 मैच खेले हैं। इस दौरान टीम इंडिया ने 6 में जीत हासिल की है और सिर्फ एक हारा है। जिस टीम से भारत को हार मिली थी वो कोई और नहीं बल्कि वेस्टइंडीज ही है। इसके अलावा इस मैदान पर जब दोनों टीमों का आखिरी बार मुकाबला हुआ था तो वेस्टइंडीज ने भारत को हरा दिया था। 

साफ है कि भले ही भारत का रिकॉर्ड इस मैदान पर बेहतरीन हो लेकिन वेस्टइंडीज की टीम भी यहां काफी मजबूत है और भारत को हरा चुकी है। ऐसे में वेस्टइंडीज के लिए भारत से हिसाब बराबर करने का इससे अच्छा मौका नहीं मिलेगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड