1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारत बनाम वेस्टइंडीज, दूसरा वनडे (प्रिव्यू): जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी टीम इंडिया

भारत बनाम वेस्टइंडीज, दूसरा वनडे (प्रिव्यू): जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी टीम इंडिया

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच विशाखापट्नम में खेला जाएगा। टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है और वेस्टइंडीज के लिए भारत को रोकना बिल्कुल भी आसान नहीं होगा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: October 24, 2018 8:50 IST
Indian Cricket Team- India TV
Image Source : AP Indian Cricket Team

भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज पांच मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला जाना है। पहले मैच में आठ विकेट से एकतरफा जीत दर्ज करने वाली टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 2-0 की बढ़त हासिल करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। गुवाहाटी में खेले गए सीरीज के पहले मैच में कप्तान विराट कोहली की टीम ने वेस्टइंडीज से मिले 323 रन के लक्ष्य को छोटा साबित कर दिया था। भारत ने रोहित शर्मा (नाबाद 152) और कोहली (140) के शतकों की मदद से 47 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया था। 

Highlights

  • भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज दूसरा वनडे खेला जाएगा
  • भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा मैच विशाखापट्नम में होगा
  • भारतीय टीम फिलहाल सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है

कोहली के पास इस मैच में 'दस हजारी' बनने का मौका है। कोहली अगर दूसरे वनडे में 81 रन और बना लेते हैं तो वो अपने 10,000 रन पूरे कर लेंगे और सबसे तेज 10,000 रन बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर से आगे निकल जाएंगे। 

सचिन ने 259 पारियों में अपने 10,000 रन पूरे किए थे जबकि कोहली ने अब तक 204 पारियां खेली हैं। भारतीय गेंदबाजों ने पहले मैच में उम्मीद के अनुरूप गेंदबाजी नहीं की थी। चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को दूसरे मैच में मौका मिल सकता है। कुलदीप को खलील अहमद के स्थान पर टीम में शामिल किया जा सकता है। 

दूसरी तरफ, वेस्टइंडीज की टीम अपने स्टार बल्लेबाज मार्लन सैमुअल्स से काफी उम्मीदें होंगी, जो पहले मैच में खाता भी नहीं खोल पाए थे। गेंदबाजी में मेहमान टीम को केमार रोच से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होंगी जिन्होंने पहले मैच में सात ओवर में 52 रन देकर एक भी विकेट हासिल नहीं किया था। 

टीम:- 

भारत:- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायडू, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, खलील अहमद, उमेश यादव, लोकेश राहुल। 

वेस्टइंडीज:- जेसन होल्डर (कप्तान), फेबियन एलीन, सुनील एंब्रीस, देवेंद्र बिशू, चंद्रपॉल हेमराज, शिमरन हेतमायर, शाई होप, अल्जरी जोसेफ, किरेन पॉवेल, एश्ले नर्स, कीमो पॉल, रोवमैन पॉवेल, केमर रोच, मार्लन सैमुअल्स, ओशाने थोमस।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड