1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Wi: आखिरी ओवर के रोमांच, ऐक्शन के बीच कैसे भारत के हाथ से फिसल गई जीत, जानें

Ind vs Wi: आखिरी ओवर के रोमांच, ऐक्शन के बीच कैसे भारत के हाथ से फिसल गई जीत, जानें

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया दूसरा वनडे मैच टाई हो गया। आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर शाई होप ने चौका लगाकर मैच को टाई करा दिया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 25, 2018 9:07 IST
Shai Hope- India TV
Image Source : AP Shai Hope

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया दूसरा वनडे मैच आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर टाई हो गया। दूसरा मैच बेहद रोमांचक रहा और मैच कई बार कभी भारत की तरफ तो कभी वेस्टइंडीज की तरफ जाता दिखा। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 321 रन बनाए थे। जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 14 रन चाहिए थे। यहां से भारतीय टीम मैच जीतने की दावेदार नजर आ रही थी। लेकिन आखिरी ओवर में वेस्टइंडीज ने भारत के मुंह से जीत छीनकर मुकाबले को टाई करा दिया। आखिर हुआ ये सब? कैसे भारत के हाथ से फिसल गई जीत? आइए आपको देते हैं आखिरी ओवर के रोमांच की हर जानकारी।

Highlights

  • भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे टाई हुई
  • आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर टाई हुआ मैच
  • आखिरी गेंद पर शाई होप ने चौका लगाकर किया मैच टाई

भारत को मैच जीतने के लिए 14 रन बचाने थे और कप्तान विराट कोहली ने आखिरी ओवर उमेश यादव को दिया। हर किसी को उम्मीद थी कि उमेश अच्छी गेंदबाजी कराएंगे।

49.1 ओवर: आखिरी ओवर की पहली गेंद खेलने के लिए क्रीज पर मौजूद थे शतक लगाकर खेल रहे शाई होप। उमेश ने बेहतरीन गेंद फेंकी और होप उस गेंद पर ज्यादा कुछ नहीं कर सके और सिर्फ 1 रन ही ले सके।

49.2 ओवर: अब भारत को 5 गेंदों में 13 रन बचाने थे। बल्लेबाज थे एश्ले नर्स। उमेश ने फिर से गेंद को यॉर्कर फेंकना चाहा और वो उसमें लगभग कामयाब भी होते दिख रहे थे लेकिन नर्स ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की और गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर थर्ड मैन बाउंड्री के बाहर चार रनों के लिए चली गई। इस चौके ने वेस्टइंडीज को मैच में वापस ला दिया।

49.3 ओवर: तीसरी गेंद उमेश ने फिर से यॉर्कर फेंकी लेकिन नर्स ने इस गेंद को मिड विकेट पर खेल दिया। इस बीच दोनों बल्लेबाजों ने तेजी से दौड़कर दो रन ले लिए।

49.4 ओवर: ओवर की तीसरी गेंद पर नर्स ने पैडल स्कूप शॉट खेला। गेंद उनके बल्ले पर बिल्कुल सही आई लेकिन कोहली ने इस शॉट के लिए थर्ड मैन पर फील्डर तैनात किया था। नर्स का शॉट थर्ड मैन पर खड़े अंबाती रायडू के हाथों में चला गया और टीम इंडिया मैच जीतने की दावेदार नजर आने लगी।

49.5 ओवर: वेस्टइंडीज को आखिरी दो गेंदों पर जीत के लिए 7 रनों की जरूरत थी। पांचवीं गेंद फुल लेंथ रखी और इस गेंद को होप ने मिड विकेट पर खेलकर टीम के खाते में 2 और रन जोड़ दिए।

49.6 ओवर: आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर वेस्टइंडीज को जीत के लिए 5 रन बनाने थे। यनी सिर्फ छक्के से ही मेहमान टीम को जीत मिल सकती थी। क्रीज पर होप थे। उमेश ने आखिरी गेंद फुल लेंथ लेकिन ऑफ स्टंप के हल्की सी बाहर रखी, होप ने थोड़ा रूप बनाकर अपना एक पैर लेग स्टंप पर ले जाकर प्वॉइंट बाउंड्री पर झन्नाटेदार शॉट खेला और गेंद रायडू के बिल्कुल पास से होकर बाउंड्री के बाहर चली गई। इस चौके के साथ ही मैच आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर टाई हो गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड