1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विशाखापट्नम में खेले जाने वाले भारत-वेस्टइंडीज के दूसरे वनडे के वेन्यू की हर जानकारी जानें

विशाखापट्नम में खेले जाने वाले भारत-वेस्टइंडीज के दूसरे वनडे के वेन्यू की हर जानकारी जानें

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे मैच विशाखापट्नम में खेला जाना है। पांच मैचों की वनडे सीरीद में फिलहाल टीम इंडिया 1-0 से आगे चल रही है और टीम इंडिया का इरादा दूसरे मैच को भी जीतने का होगा।

Manoj Shukla Manoj Shukla
Updated on: October 23, 2018 14:15 IST
India vs West Indies, 2nd ODI- India TV
Image Source : GETTY IMAGES India vs West Indies, 2nd ODI

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच बुधवार को विशाखापट्नम के एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में खेला जाना है। क्या है इस मैदान का इतिहास? कब बना था ये मैदान? कितने दर्शक उठा सकते हैं इस मैदान पर मैच का लुत्फ? समेत हम आपको इस आर्टिल में स्टेडियम से जुड़ी हर जानकारी देंगे। तो आइए जानते हैं भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच के वेन्यू की हर जानकारी।

Highlights

  • भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा मैच विशाखापट्नम में खेला जाना है
  • विशाखापट्नम के इस स्टेडियम की हर जानकारी जानें
  • भारतीय टीम फिलहाल 5 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है

कब स्थापित हुआ था विशाखापट्नम का ये स्टेडियम?

विशाखापट्नम का ये स्टेडियम साल 2003 में स्थापित हुआ था।

विशाखापट्नम के इस मैदान की कितने दर्शक उठा सकते हैं मैच का लुत्फ?

इस वेन्यू में 38,000 दर्शक मैच का लुत्फ उठा सकते हैं।

कब खेला गया पहला टेस्ट, पहला वनडे और पहला टी20?

इस मैदान पर पहला और अब तक आखिरी टेस्ट मैच 17 नवंबर, 2016 को खेला गया था। उस मैच में भारत ने इंग्लैंड को 246 रन से हरा दिया था। अब तक इस मैदान पर दो टी20 मैच खेले गए हैं। पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। जबकि दूसरा टी20 मैच 14 फरवरी, 2016 को श्रीलंका के खिलाफ खेला गया था। उस मैच में भारत ने श्रीलंका को 9 विकेट से धो दिया था। इसके अलावा इस मैदान पर भारत ने पहला वनडे 5 अप्रैल, 2005 को पाकिस्तान के खिलाफ खेला था और इस मैच को टीम ने 58 रन से अपने नाम किया था।

कैसी रहती है पिच: हाल के मैचों में देखा गया है कि पिच से स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलती है। पिच पर ज्यादा उछाल नहीं है और दूसरी पारी में बल्लेबाजी में मुश्किल होती है। हालांकि टीम इंडिया को लक्ष्य का पीछा करना भाता है और ऐसे में टीम इंडिया अपने ट्रेंड को फॉलो करती नजर आ सकती है।

क्या कहते हैं आंकड़े: इस मैदान पर भारत ने एक टेस्ट खेला है और उस मैच में टीम इंडिया को जीत मिली है। इसके अलावा इस मैदान पर खेले गए एकमात्र टी20 में भी टीम ने जीत हासिल की थी। वहीं, इस मैदान पर खेले गए 8 वनडे मैचों में टीम इंडिया ने 6 में जीत दर्ज की है। जबकि एक मैच में वेस्टइंडीज के हाथों उसे हार मिली थी। वहीं, एक मैच रद्द कर दिया गया था। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड