1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारत बनाम साउथ अफ्रीका, दूसरा टेस्ट: कोहली और उनकी टीम हमसे बेहतर खेली : फाफ डु प्लेसिस

भारत बनाम साउथ अफ्रीका, दूसरा टेस्ट: कोहली और उनकी टीम हमसे बेहतर खेली : फाफ डु प्लेसिस

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फॉफ डु प्लेसिस का मानना है कि भारत ने पहली पारी में ही बड़ा स्कोर बनाकर दोनों टीमों के बीच काफी अंदर पैदा कर दिया।

IANS IANS
Published on: October 13, 2019 20:22 IST
फाफ डु प्लेसिस- India TV
Image Source : AP फाफ डु प्लेसिस

पुणे। दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फॉफ डु प्लेसिस का मानना है कि भारत ने पहली पारी में ही बड़ा स्कोर बनाकर दोनों टीमों के बीच काफी अंदर पैदा कर दिया। डु प्लेसिस ने साथ ही पहली पारी में 254 रन बनाने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली की भी तारीफ की। भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए रविवार को यहां महाराष्ट्र क्रिकेट संघ मैदान पर दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को एक पारी और 137 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाकर फ्रीडम ट्रॉफी पर भी कब्जा कर लिया।

डु प्लेसिस ने मैच के बाद कहा, "हम जानते हैं कि उप महाद्वीप में आपकी पहली पारी महत्वपूर्ण होती है। बोर्ड पर अच्छे स्कोर से आपके पास काफी मौके बन जाते है। लेकिन जिस तरह से भारत ने बल्लेबाजी की, खासकर विराट का दोहरा शतक, इसके लिए काफी मानसिक मजबूती चाहिए। दो दिनों तक मैदान पर फील्डिंग करने से आप थक सकते हो।"

दक्षिणी अफ्रीकी कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने साथ ही कोहली की बल्लेबाजी की भी तारीफ करते हुए कहा, "एक कप्तान के रूप में आप फील्ड में बदलाव करना जारी रखने की कोशिश करते हैं। लेकिन उनके पास सबका अच्छा जवाब था। वह बहुत अच्छे थे। वह 100 और 150 से संतुष्ट नहीं होते हैं।"

डु प्लेसिस ने मैच में एक अतिरिक्त गेंदबाज खेलाने के अपने फैसले का बचाव करते हुए, कहा, "मुझे लगात है कि इस पिच के लिहाज से यह सही फैसला था। वर्नोन फिलेंडर और कागिसो रबाडा ने पहले कुछ दबाव बनाया लेकिन हमें एक और गेंदबाज की जरूरत थी जो दबाव बना सके। भारत ने अच्छी गेंदबाजी की।"

35 वर्षीय डु प्लेसिस ने साथ ही कहा कि भारत इस जीत की हकदार थी। उन्होंने माना कि भारत को उसके घर में हराना बहुत मुश्किल है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13