1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Sa: साउथ अफ्रीका के ये तीन खिलाड़ी जो धर्मशाला में टीम इंडिया से छीन सकते हैं जीत

Ind vs Sa: साउथ अफ्रीका के ये तीन खिलाड़ी जो धर्मशाला में टीम इंडिया से छीन सकते हैं जीत

हम आपको साउथ अफ्रीका के तीन ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो अकेले दम पर टीम इंडिया को उसके घर में हराने के माद्दा रखते हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 15, 2019 10:42 IST
Van Der Dussen, Kagiso Rabada and Quinton de Cock- India TV
Image Source : GETTY IMAGE Van Der Dussen, Kagiso Rabada and Quinton de Cock

मिशन वेस्टइंडीज में क्रिकेट के तीनो फोर्मेट ( टी20, वनडे  और टेस्ट ) में कैरिबियाई टीम को धूल चटाकर आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू मैदान में भी विजयी अभियान जारी रखना चाहेगी। तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज धर्मशाला स्टेडियम में खेला जाएगा। 

ऐसे में टीम इंडिया ने जहां सभी युवा खिलाड़ियों को साल 2020 टी20 वर्ल्डकप के लिए मौका दिया है वहीं साउथ अफ्रीका भी अपने दमदार खिलाड़ियों के साथ भारत दौरे पर आई हैं। जिसमें वो जीत हासिल कर टीम इंडिया के विजयीक्रम को रोकने का प्रयास करेगी। 

इस तरह हम आपको साउथ अफ्रीका के तीन ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो अकेले दम पर टीम इंडिया को उसके घर में हराने के माद्दा रखते हैं। जिनके खिलाफ टीम इंडिया को मैच में सावधान रहना होगा।  

क्विंटन डी कॉक

Quninton de Cock

Quninton de Cock

साउथ अफ्रीका क्रिकेट के भविष्य को देखते हुए फाफ डु प्लेसिस की जगह क्विंटन डी कॉक को टी-20 और वन-डे टीम का कप्तान बनाया गया है। डी कॉक प्रोटियाज टीम के अनुभवी सलामी बल्लेबाजों में से एक हैं। भारत के खिलाफ चार टी-20 में डी कॉक ने 38.25 की औसत से 153 रन बनाए हैं। ऐसे में डी कॉक भारत के ह्किलाफ़ अपनी शानदार फॉर्म बरकरार रखना चाहेंगे और टीम को अपनी कप्तानी में मैच जीतने के लिए पूरा जोर लगा देंगे।  

कागिसो रबाडा

Kagiso Rabada

Kagiso Rabada

कागिसो रबाडा इस समय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे बेहतरीन स्विंग गेंदबाजों में से एक माने जाते है। दक्षिण अफ्रीकी टीम को अपने इस खतरनाक गेंदबाज पर काफी विश्वास है। आईपीएल के 12वें सीजन में रबाडा ने भारतीय पिचों पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम से खेलते हुए शानदार गेंदबाजी की थी। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में 25 विकेट झटके थे। ऐसे में रबाडा को आईपीएल में खेलने का अनुभव भारतीय सरजमीं पर टीम इंडिया के खिलाफ काफी काम आने वाला है। 

रासी वान डर डूसन

Van Der Dussen

Van Der Dussen

साउथ अफ्रीका टीम के युवा बल्लेबाज रासी वान डर डूसन खतरनाक खिलाड़ी के तौर पर जाने जाते हैं। ये टीम के उप-कप्तान भी हैं। इन्हें पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स की जगह टीम में शामिल किया गया। 30 वर्षीय इस मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज ने वन-डे क्रिकेट में 73 की औसत से रन बनाए हैं। वहीं, टी-20 में उन्होंने 133.15 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban