india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. तीसरे दिन का खेल खत्म, भारत जीत से 9 विकेट दूर, दक्षिण अफ्रीका को चाहिए 224 रन

तीसरे दिन का खेल खत्म, भारत जीत से 9 विकेट दूर, दक्षिण अफ्रीका को चाहिए 224 रन

तीसरे टेस्ट में भारत जीत से सिर्फ 9 विकेट दूर है। वहीं, दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 224 रनों की दरकार है।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:26 Jan 2018, 9:25 PM IST]
भारतीय टीम- India TV
भारतीय टीम

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे दिन का खेल नाटकीय अंदाज में खत्म कर दिया गया। खराब पिच की वजह से अंपायरों ने मैच रैफरी के साथ मिलकर खेल रोक दिया और इसके कुछ देर बाद खेल को खत्म कर दिया गया। तीसरे टेस्ट में भारत जीत से सिर्फ 9 विकेट दूर है। वहीं, दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 224 रनों की दरकार है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम का स्कोर 17/1 हो गया है और क्रीज पर डीन एल्गर (11), हाशिम आमला (2) रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। भारत की तरफ से तीसरे दिन मोहम्मद शमी को एकमात्र विकेट मिला। 241 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम को 5 रन के कुल योग पर पहला झटका लग गया। पहले विकेट के रूप में मार्कराम (4) रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद एल्गर और आमला ने टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया। इससे पहले भारत ने दूसरी पारी में भारत ने 247 का स्कोर बनाया औॅर दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 241 रनों का लक्ष्य रखा। भारत की तरफ से दूसरी पारी में अजिंक्य रहाणे ने (48), विराट कोहली ने (41), भुवनेश्वर कुमार ने (33) रनों की पारी खेली। भारत के दूसरे खिलाड़ियों को भी शुरुआत मिली लेकिन वो उसे बड़ी पारी में नहीं बदल सके। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से कगीसो रबाडा, मॉर्ने मॉर्केल, वेर्नन फिलैंडर ने 3-3, लुंगी एन गिडी ने 1 विकेट हासिल किया।

तीसरे दिन खेलने उतरी भारतीय टीम को जल्द दूसरा झटका भी लग गया और राहुल (16) रन बनाकर आउट हो गए। अभी स्कोर 57 रन पहुंचा था कि पुजारा भी (1) रन बनाकर चलते बने। इसके बाद कोहली ने विजय के साथ मिलकर स्कोर को आगे बढ़ाया और दोनों ने चौथे विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की। इसी बीच विजय (25) चौथे विकेट के रूप में आउट होकर पवेलियन लौट गए। कोहली ने रन बनाना जारी रखा और रहाणे के साथ मिलकर भारत की पारी को आगे बढ़ाने लगे हालांकि तभी कोहली अपने अर्धशतक से चूक गए और (41) रन पर आउट हो गए।

कोहली के आउट होने के बाद पंड्या (4) फिर सस्ते में आउट हो गए और भारत के 6 विकेट सिर्फ 148 रन पर गिर गए। हालांकि इसके बाद रहाणे ने भुवनेश्वर के साथ मिलकर स्कोर को 200 के पार पहुंचा दिया और दोनों ने सातवें विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी की। रहाणे भी दुर्भाग्यशाली रहे और वो अपने अर्धशतक से 2 रन से चूक गए और (48) पर आउट हो गए। इसके बाद भुवनेश्वर और शमी ने तेजी से रन बनाए और शमी ने 2 छक्के ठोके। हालांकि पहले शमी (27), फिर भुवनेश्वर (33) और आखिरी विकेट के रूप में बुमराह (0) पर आउट हो गए और भारत की पारी सिमट गई।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs South Africa, 3rd Test: India need 9 wickets to win, तीसरे दिन का खेल खत्म, भारत जीत से 9 विकेट दूर, दक्षिण अफ्रीका को चाहिए 224 रन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

the-accidental-pm-300x100