india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. India Vs South Africa 3rd Test: कब और कहां देख सकते हैं लाइव मैच, टीवी कवरेज और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग

India Vs South Africa 3rd Test: कब और कहां देख सकते हैं लाइव मैच, टीवी कवरेज और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग

क्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए शुरुआती दो टेस्ट मैचों में हार झेलने के बाद सीरीज से हाथ गंवा बैठी विश्व की नंबर-1 टेस्ट टीम के सामने अब बुधवार से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच में हार से बच अपना सम्मान बचाने की मुश्किल चुनौती है।

Written by: India TV Sports Desk [Updated:23 Jan 2018, 7:16 PM IST]
विराट कोहली और फाफ डु...- India TV
विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस

पिछले तकरीबन डेढ़ साल में भारतीय टीम ने जिस स्थिति में दूसरी टीमों को पहुंचाया आज उसी स्थिति में वह खुद खड़ी हुई है-सम्मान बचाने की लड़ाई। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए शुरुआती दो टेस्ट मैचों में हार झेलने के बाद सीरीज से हाथ गंवा बैठी विश्व की नंबर-1 टेस्ट टीम के सामने अब बुधवार से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच में हार से बच अपना सम्मान बचाने की मुश्किल चुनौती है। वहीं वांडर्स स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में मेजबान टीम भारत का सूपड़ा साफ करने के मौके को हाथ से नहीं जाने देना चाहेगी।

भारत के लिए यह दौरा अभी तक चुनौतियों से पूर्ण रहा है। केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मेजबान टीम के तेज गेंदबाजों के सामने भारत का मजबूत बल्लेबाजी क्रम ताश के पत्तों की तरह ढह गया तो वहीं दूसरे टेस्ट मैच में अपने देश से थोड़ी अनुकूल स्थिति कि विकेट पर भी भारत जीत हासिल नहीं कर सका। 

तीसरे मैच में जिस विकेट पर भारत को दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलना है वो भी तेज गेंदबाजों की मददगार मानी जा रही है। ऐसे में मेजबान टीम का गेंदबाजी आक्रमण भारत को एक बार फिर नाको चने चबबा सकता है। आक्रामक कप्तान विराट कोहली की टीम की कोशिश इस टेस्ट मैच को जीत या ड्रॉ कराते हुए वनडे सीरीज की शुरुआत से पहले मानसिक बढ़त लेने की होगी। हालांकि किसी भी लिहाज से उसके लिए यह आसान नहीं होगा। 

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, पार्थिव पटेल, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या,

दक्षिण अफ्रीका: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, थेयुनिस डे ब्रूने, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), अब्राहम डिविलियर्स, डीन एल्गर, केशव महाराज, एडिन मार्कराम, मोर्ने मोर्केल, क्रिस मौरिस, अंदिले फेहुलक्वायो, वर्नोन फिलेंडर, कागिसो रबादा, डुआने ओलिवर, लुंग नगिड़ि। 

मैच शुरू होने का समय

सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से शुरू होगा। ये मैच जोहान्सिबर्ग के वॉन्डर्स स्टेडियम में खेला जाएगा।

इस चैनल पर होगा मैच का लाइव टेलीकास्ट
मैच का लाइव टेलीकास्ट Sony TEN 1 और TEN 1 HD/Sony TEN 3 और TEN 3 HD पर होगा।

लाइव क्रिकेट स्ट्रीमिंग
सभी मैचों की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग Sony Liv पर होगी।

हिंदी में लाइव ब्लॉग्स और लाइव अपडेट्स के लिए यहां लॉगिन करें
हिंदी में लाइव स्‍कोर, अपडेट और विश्‍लेषण के लिए आप  www.khabarindiatv.com पर लॉगिन कर सकते हैं। यहां पर आप लाइव स्कोर और मैच के अपडेट्स देख सकते हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs South Africa: When and where to watch 3rd Test match live cricket score, India Vs South Africa 3rd Test 2018: कब और कहां देख सकते हैं लाइव मैच, टीवी कवरेज और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

the-accidental-pm-300x100