india-vs-new-zealand-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. डीन एल्गर ने लिया हेलमेट पर बाउंसर लगने का बदला, टीम इंडिया को दिया 'मुंहतोड़' जवाब

डीन एल्गर ने लिया हेलमेट पर बाउंसर लगने का बदला, टीम इंडिया को दिया 'मुंहतोड़' जवाब

एल्गर ने मैच के चौथे दिन टीम इंडिया को मुंहतोड़ जवाब दिया और शानदार अर्धशतक लगाया।

Written by: Manoj Shukla [Published on:27 Jan 2018, 6:01 PM IST]
डीन एल्गर- India TV
डीन एल्गर

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज डीन एल्गर ने मैच के चौथे दिन भारतीय टीम से हेलमेट पर बाउंसर लगने का बदला ले लिया। मैच के तीसरे दिन बुमराह की एक गेंद एल्गर के हेलमेट पर लग गई थी, जिसके बाद वो मैदान पर गिर गए थे और बर्फ से सिंकाई करते नजर आए थे। इसके बाद पिच को खतरनाक मानते हुए मैच को तुरंत रोक दिया गया था। लेकिन चौथे दिन एल्गर ने टीम इंडिया के गेंदबाजों से बदला लेते हुए शानदार पारी खेली। एल्गर ने मैच के चौथे दिन टीम इंडिया को मुंहतोड़ जवाब दिया और शानदार अर्धशतक लगाया।

एल्गर की इस पारी से दक्षिण अफ्रीका ने जीत की तरफ भी कदम बढ़ा दिए हैं। चौथे दिन आमला और एल्गर ने मिलकर अपनी टीम के लिए 100 से ज्यादा रनों की साझेदारी की और मैच में पकड़ मजबूत बना ली। इससे पहले तीसरे दिन के खेल खत्म होने से कुछ पहले बेहद ही हैरान करने वाला नजारा देखने को मिला। दरअसल, दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी के दौरान डीन एल्गर बल्लेबाजी कर रहे थे तो जसप्रीत बुमराह की एक बाउंसर एल्गर के हेलमेट पर जा लगी। 

गेंद लगते ही एल्गर दर्द से कराहने लगे और उन्होंने अपना हेलमेट भी फेंक दिया। इसके बाद मैदान पर फिजियो आ गए और एल्गर बर्फ से सिंकाई करने लगे।  इसके बाद मैदान पर मैच रैफरी भी आ गए और मैदानी अंपायरों से बातचीत करने लगे। इसके बाद सबने मैच को रोकने का फैसला किया। मैच रोकने का फैसला कोहली को रास नहीं आया और वो अंपायरों से बहस करने लगे। इस दौरान वो नाराजगी में अपनी सिर भी हिला रहे थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs South Africa, 3rd Test: Dean Elgar scores fifty, डीन एल्गर ने लिया हेलमेट पर बाउंसर लगने का बदला, टीम इंडिया को दिया 'मुंहतोड़' जवाब
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड