india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पहला वनडे जीतकर दक्षिण अफ्रीका के 'विजयरथ' को रोकेगी टीम इंडिया!

पहला वनडे जीतकर दक्षिण अफ्रीका के 'विजयरथ' को रोकेगी टीम इंडिया!

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 1 फरवरी को डरबन में पहला वनडे मैच खेला जाना है।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:31 Jan 2018, 2:54 PM IST]
भारत और दक्षिण...- India TV
भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 1 फरवरी को डरबन में पहला वनडे मैच खेला जाना है। दोनों देशों के लिए ये मैच बेहद अहम और जरूरी है क्योंकि दोनों का इरादा सीरीज का आगाज जीत के साथ करने का होगा। टेस्ट सीरीज हारने के बाद भारत वनडे सीरीज में खुद को साबित करने के इरादे से मैदान पर उतरेगा, तो वहीं दक्षिण अफ्रीका का इरादा जीत की लय बरकरार रखने का होगा। आइए जानने की कोशिश करते हैं कि पहले मैच में किस टीम का पलड़ा भारी रह सकता है।

दक्षिण अफ्रीका को चौंकाएगा भारत: भले ही टेस्ट सीरीज में भारत को हार झेलनी पड़ी हो लेकिन जिस तरह से टीम ने पूरी सीरीज और आखिरी मैच में प्रदर्शन किया उससे इतना तो साफ है कि भारत को हल्के में लेना दक्षिण अफ्रीका को भारी पड़ सकता है। भारतीय टीम वनडे क्रिकेट की सबसे शानदार टीम है और मेजबान टीम को इस बात का पूरा अंदाजा है। वहीं, धोनी के आने से भारत को और मजबूती मिलेगी। ऐसे में में इस बात की पूरी संभावनाएं हैं कि पहले मैच में भारत दक्षिण अफ्रीका को चौंकाने का माद्दा रखता है।

भारत का शिकार करने उतरेगी मेजबान टीम: दक्षिण अफ्रीका की टीम पहले वनडे में टेस्ट के प्रदर्शन को दोहराने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। मेजबान टीम ने टेस्ट सीरीज में भारत को नाकों चने चबवा दिए थे और टीम उसी तरह वनडे में भी खेलना चाहेगी। हालांकि एबी डी विलियर्स का चोटिल होना टीम के लिए किसी सदमे से कम नहीं है लेकिन टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अकेले दम पर मैच का पासा पलटने का माद्दा रखते हैं।

कहां होगा मैच: पहला मैच डरबन में खेला जाएगा

मैच का समय: मैच भारतीय समयानुसार शाम चार बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। 

टीमें इस प्रकार हैं 

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर। 

दक्षिण अफ्रीका: फैफ डू प्लेसि (कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटन डी कॉक जेपी डुमिनी, इमरान ताहिर, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, मॉर्न मॉर्केल, क्रिस मॉरिस, लुंगी एनगिडी, एंडिल फैलुकुवायो, कगीसो रबाडा, तबरेज शम्सी, खायालिला जोंडो। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs South Africa, 1st ODI Preview: Visitors eye to win series opener, पहला वनडे जीतकर दक्षिण अफ्रीका के 'विजयरथ' को रोकेगी टीम इंडिया!
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

the-accidental-pm-300x100