1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. शोएब मलिक बने भारत के लिए खतरा, भारत के खिलाफ बना डाला ये बड़ा रिकॉर्ड

शोएब मलिक बने भारत के लिए खतरा, भारत के खिलाफ बना डाला ये बड़ा रिकॉर्ड

शोएब मलिक भारत के लिए मुसीबत बने, खेली शानदार पारी।

Manoj Shukla Manoj Shukla
Published on: September 23, 2018 19:17 IST
Shoaib Malik- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Shoaib Malik

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे मुकाबले में शोएब मलिक एक बार फिर भारत के लिए खतरा बन गए। मलिक को भारत के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है और उन्होंने राउंड 4 में इसका सबूत भी पेश किया। मलिक जब बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर उतरे तो पाकिस्तान की पारी लड़खड़ाती नजर आ रही थी और टीम संकट में थी। मलिक ने विपरीत परिस्थिति में शानदार बल्लेबाजी की और करियर का अपना 43वां और भारत के खिलाफ 11वां अर्धशतक ठोक दिया।

मलिक को इस दौरान कप्तान सरफराज अहमद का अच्छा साथ मिला और उन्होंने उनके साथ मिलकर पाकिस्तान के स्कोर को लगातार आगे बढ़ाया। मलिक ने पहले क्रीज में अपनी नजरें जमाईं और इसके बाद उन्होंने तेजी से रन बनाना शुरू कर दिया।

आपको बता दें कि मलिक ने एशिया कप में भारत के खिलाफ एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। मलिक के नाम अब भारत के खिलाफ एशिया कप में 400* रन हो गए हैं। और वो एशिया कप में भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। मलिक ने श्रीलंका के कुमार संगकारा को पीछे छोड़। वहीं, एशिया कप में भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सनथ जयसूर्या के नाम है। जयसूर्या के नाम (562) रन दर्ज हैं।

साफ है कि मलिक ने भारत के खिलाफ बड़ा रिकॉर्ड हासिल कर लिया है और वो अर्धशतक लगाने के बाद भी रन बनाते जा रहे थे। आपको बता दें कि मलिक ने अफगानिस्तान के खिलाफ टीम को हारा हुआ मैच जिताया था और मौजूदा टूर्नामेंट में ये उनका लगातार दूसरा अर्धशतक है।  

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban