1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Video: बिजली की रफ्तार से धोनी ने की स्टंपिंग, साथी खिलाड़ियों को भी नहीं हुआ यकीन

Video: बिजली की रफ्तार से धोनी ने की स्टंपिंग, साथी खिलाड़ियों को भी नहीं हुआ यकीन

रोस टेलर 25 गेंदों में 22 रन बनाकर आउट हुए। विकेट भले ही केदार जाधव के खाते में गया हो लेकिन इसका पूरा क्रिडिट धोनी को जाता है। धोनी की बिजली से भी तेज रफ्तार ने भारत को एक बड़ी सफलता दिला दी।   

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 26, 2019 13:35 IST
बिजली की रफ्तार से धोनी ने की स्टंपिंग, साथी खिलाड़ियों को भी नहीं हुआ यकीन - India TV
Image Source : GETTY IMAGES बिजली की रफ्तार से धोनी ने की स्टंपिंग, साथी खिलाड़ियों को भी नहीं हुआ यकीन  

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में एक बार फिर से एमएस धोनी की स्टंपिंग ने सभी को अपना दीवाना बना दिया। केदार जाधव के 18वें ओवर में धोनी ने जिस तरह से रोस टेलर को चलता किया उसको देखकर खुद टीम के साथी खिलाड़ियों तक को यकीन नहीं हुआ। दरअसल भारत से मिले 325 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत खराब रही और एक के बाद एक विकेट खोती चली गई। पहले 23 के स्कोर पर भुवी ने गुप्टिल (15) को पवेलियन भेजा। उसके बाद शमी ने तूफानी से रन बना रहे कप्तान विलियमसन (20) को चलता किया। विलियमसन के बाद कॉलिन मुनरो (31) चहल का शिकार बने। 

हालांकि यहां से रोस टेलर और टॉम लाथम के बीच साझेदारी बनती दिख रही थी। लेकिन तभी धोनी ने वो कर दिखाया जिसकी टीम इंडिया बहुत जरूरत थी। दरअसल 18वें ओवर में कोहली ने केदार जाधव को गेंदबाजी के लिए लगाया। ओवर की पहली ही गेंद पर रोस टेलर ने एक पैर आगे निकालकर गेंद को सीधा खेलना चाहा लेकिन पिछला पैर कुछ मिनी सेकेंड के लिए हवा में ऊपर उठा और धोनी ने स्टंप उखाड़ दिए। ये इतनी तेज था कि रीप्ले में देखने के बाद साथी खिलाड़ी हैरान रह गए और धोनी को चारों ओर से घेरकर बधाई देने लगे। रोस टेलर 25 गेंदों में 22 रन बनाकर आउट हुए। विकेट भले ही केदार जाधव के खाते में गया हो लेकिन इसका पूरा क्रिडिट धोनी को जाता है। धोनी की बिजली से भी तेज रफ्तार ने भारत को एक बड़ी सफलता दिला दी। 

मैच की बात करें तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 324 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया। भारत को इस स्कोर तक पहुंचाने में रोहित शर्मा (87) और शिखर धवन (66) का अहम योगदान रहा। इन दोनों ने टीम को मनमाफिक शुरुआत दी। इन दोनों के जाने के बाद बीच के ओवरों में भारत का 300 के पार जाना मुश्किल लग रहा था, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 48) और केदार जाधव (नाबाद 22) ने टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। धोनी और जाधव ने आखिरी ओवर में 21 रन जोड़े।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv