1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 में इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकते हैं रोहित शर्मा

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 में इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकते हैं रोहित शर्मा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 6 फरवरी से होना है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: February 05, 2019 22:44 IST
Team India- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Team India

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 6 फरवरी से तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होने जा रहा है। दोनों देशों के बीच पहला टी20 मैच वेलिंगटन के वेस्टपैक स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया का इरादा इस मैच को जीतकर सीरीज की शुरुआत जीत के साथ करने की होंगी। लेकिन अगर भारत को इस मैच को जीतना है तो कप्तान रोहित शर्मा को अपने बेस्ट 11 खिलाड़ी मैदान पर उतारने होंगे। टी20 सीरीज में युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत वापसी कर रहे हैं और एम एस धोनी भी टीम में हैं। इसके अलावा भी कई जगहों के लिए काफी कश्मकश की स्थिति नजर आ रही है। आइए जानने की कोशिश करते हैं कि पहले टी20 मैच में भारत किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतर सकता है।

ओपनिंग: पहले टी20 मैच में ओपनिंग शिखर धवन और रोहित शर्मा करते नजर आएंगे। दोनों बल्लेबाज भारत को बेहतरीन शुरुआत दिलाने के लिए जाने जाते हैं और। वनडे सीरीज के आखिरी दो मैचों में दोनों के बल्ले से रन ना निकलना चिंता का विषय जरूर है लेकिन दोनों बखूबी जानते हैं कि फॉर्म में वापसी कैसे करनी है। ऐसे में दोनों पहले मैच में भारत को तूफानी शुरुआत दिलाने की पूरी कोशिश करेंगे।

मिडिल ऑर्डर: मिडिल ऑर्डर में विराट कोहली की गैरमौजूदगी में तीसरे नंबर पर शुभमन गिल को मौका मिल सकता है। गिल के लिए वनडे सीरीज कुछ खास नहीं रही थी ऐसे में वो टी20 में जरूर धमाल मचाना चाहेंगे। चौथे नंबर पर ऋषभ पंत, पांचवें पर एम एस धोनी, छठे पर केदार जाधव और सातवें पर हार्दिक पंड्या खेल सकते हैं।

गेंदबाजी: गेंदबाजी में भारतीय टीम दो तेज गेंदबाज और दो स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतर सकती है। तेज गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार और सिद्धार्थ कौल को मौका दिया जा सकता है। वहीं, स्पिन विभाग में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल खेलते नजर आ सकते हैं।

ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, शिखर धवन, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, एम एस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv