india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. दूसरे टी-20 में टीम इंडिया में हो सकते हैं कई बदलाव, ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

दूसरे टी-20 में टीम इंडिया में हो सकते हैं कई बदलाव, ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने पहले टी-20 के बाद प्लेइंग इलेवन में फेरबदल की बात की थी।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:28 Jun 2018, 6:16 PM IST]
भारतीय टीम - India TV
भारतीय टीम Photo:AP

भारत और आयरलैंड के बीच खेले जाने वाले दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। टीम इंडिया पहला टी-20 जीत चुकी है और सीरीज जीतने से एक कदम दूर है। वहीं, भारतीय कप्तान और खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे से पहले धमाकेदार अंदाज में सीरीज जीतना चाहते हैं। इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को मौका भी देना चाहते हैं। कोहली ने पहले मैच के बाद बयान देखर साफ भी कर दिया था कि वो दूसरे मैच में उन खिलाड़ियों को मौका देंगे जिन्हें पहले में मौका नहीं मिला। खासकर कोहली ने मिडिल ऑर्डर में बदलाव की बात की थी। ऐसे में दूसरे मैच में क्या हो सकती है प्लेइंग इलेवन? आइए जानते हैं।

ओपनिंग: ओपनिंगकी जिम्मेदारी रोहित शर्मा और शिखर धवन के कंधों पर ही रहेगी। दोनों बल्लेबाज बेहतरीन फॉर्म और लय में हैं और ऐसे में दूसरे मैच में भी रोहित और धवन ही पारी का आगाज करते नजर आ सकते हैं। दोनों पर एक बार फिर से टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी।

मिडिल ऑर्डर: विराट कोहली ने पहले ही साफ कर दिया है कि वो मिडिल ऑर्डर में ज्यादा से ज्यादा बदलाव करेंगे ताकि हर खिलाड़ी की प्रतिभा को जानने का मौका मिले। ऐसे में दूसरे टी-20 में तीसरे नंबर पर कोहली, चौथे पर के एल राहुल, पांचवें पर एम एस धोनी, छठे पर मनीष पांडे, सातवें पर हार्दिक पंड्या खेलते नजर आ सकते हैं। पहले मैच में कोहली ने अपने स्थान पर रैना और फिर चौथे नंबर पर धोनी को बल्लेबाजी का मौका दिया था। माना जा रहा है कि दूसरे टी-20 में भी बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

गेंदबाजी: टीम की गेंदबाजी में शायद ही कोई बदलाव हो। क्योंकि कोहली और टीम मैनेजमेंट चाहेगा कि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले मुख्य गेंदबाजों को हालात से तालमेल बैठाने का ज्यादा से ज्यादा मौका मिले। गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह पर विकेट लेने की जिम्मेदारी होगी।

ये हो सकती भारत की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, के एल राहुल, एम एस धोनी, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs Ireland, 2nd T20I: Predicted likely Eleven of Team India, दूसरे टी-20 में टीम इंडिया में हो सकते हैं कई बदलाव, ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

the-accidental-pm-300x100