india-vs-australia-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. India vs Ireland, 1st T20I: आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी

India vs Ireland, 1st T20I: आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी

भारत और आयरलैंड के बीच पहला टी20 मैच डबलिन में खेला जा रहा है।

Written by: India TV Sports Desk [Updated:27 Jun 2018, 8:11 PM IST]
विराट कोहली और एम एस...- India TV
विराट कोहली और एम एस धोनी

भारत और आयरलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टी20 मैच में आयरलैंड की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। दोनों टीमों का इरादा इस मैच को जीतकर सीरीज हार की संभावनाओं को खत्म करने का होगा। मैच में टीम इंडिया का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। लेकिन आयरलैंड को हल्के में लेना भारतीय टीम के लिए बड़ी भूल साबित हो सकती है। भारतीय टीम आईपीएल के बाद पहली बार कोई टी20 सीरीज खेल रही है। वहीं, आयरलैंड की टीम ने पहले पाकिस्तान और फिर नीदरलैंड्स में टी20 ट्राई सीरीज में हिस्सा लिया था। इस लिहाज से आयरलैंड ने सीरीज से पहले अच्छी तैयारियां की हैं और उसका इरादा उलटफेर करने का होगा।

टॉस के बाद दोनों कप्तानों के बयान

गैरी विल्सन: हम पहले गेंदबाजी करना चाहेंगे। पिच अच्छी नजर आ रही है। इस मैदान में लक्ष्य का बचाव करना बेहद मुश्किल है और इसीलिए हमने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। हमने मैच के लिए अच्छी तैयारी की है। इस मैच से पहले 4 मैच नीदरलैंड्स में खेले हैं और एक मैच सस्केस के खिलाफ खेला है।

विराट कोहली: हम भी पहले गेंदबाजी करना चाहते थे। मेरा मानना है कि पिछ अच्छी है। हमने मैच से पहले काफी प्रैक्टिस की है। हमने इस फॉर्मेट के काफी मैच खेले हैं और हमें इसकी आदत हो गई है। हमने लगभघ दो महीने आईपीएल खेला है और इसलिए प्रैक्टिस की ज्यादा जरूरत नहीं थी।

भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा की खराब फॉर्म चिंता का सबब हो सकती है। क्योंकि रोहित आईपीएल 2018 में बुरी तरह फ्लॉप रहे थे। वहीं, ये देखना भी दिलचस्प होगा कि चोट के बाद विराट कोहली किस तरह की वापसी करते हैं। कुल मिलाकर भारतीय टीम सितारों से सजी है और हर खिलाड़ी अपने दम पर मैच का पासा पलटने का माद्दा रखता है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, सुरेश रैना, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल। 

आयरलैंड: गैरी विल्सन (कप्तान/विकेटकीपर), एंड्रयू बालर्बिने, पीटर चेस, जॉर्ज डोकरेल, जोश लिटिल, एंटी मैक्ब्राइन, केवीन ओ ब्रायन, विलियम पोर्टरफील्ड, स्टुअर्ट पोयनटेर, ब्योड रैंकिंन, जेम्स शेनन, सिमि सिंह, पॉल स्टीरलिंग, स्टुअर्ट थॉम्पसन। 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019