india-vs-australia-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विराट कोहली को हैरतअंगेज गेंद पर बोल्ड करने के बाद आदिल राशिद के लिए टेस्ट के दरवाजे खुले: बेयरस्टो

विराट कोहली को हैरतअंगेज गेंद पर बोल्ड करने के बाद आदिल राशिद के लिए टेस्ट के दरवाजे खुले: बेयरस्टो

आदिल राशिद ने काउंटी क्रिकेट खेलना छोड़ दिया था, इसके बावजूद उन्हें टेस्ट टीम में चुना गया है।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:28 Jul 2018, 4:24 PM IST]
इंग्लैंड टीम Photo: Getty...- India TV
इंग्लैंड टीम Photo: Getty Images

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ का मानना है कि लेग स्पिनर आदिल राशिद टेस्ट के टीम में चयन को लेकर चल रही बहस को पीछे छोड़ते हुए वनडे की फॉर्म को टेस्ट में भी जारी रखेंगे। राशिद ने 2018 के शुरूआत में काउंटी क्रिकेट में टेस्ट मैच खेलना छोड़ दिया है और पिछले साल सितंबर के बाद प्रथम श्रेणी का कोई मैच भी नहीं खेला है फिर भी उन्हें भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट की टीम में चुना गया। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने हालांकि इसे ‘हास्यास्पद’ करार दिया था। वहीं पूर्व कप्तान नासिर हुसैन को भी लगता है कि राशिद को टीम में चुना जाना काउंटी क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं है। इंग्लैंड के महान ऑल राउंडर इयान बॉथम ने इस विवाद गैर जरूरी करार दिया। बेयरस्टॉ उनकी घरेलू टीम योर्कशर के साथी हैं। उन्होंने विवादों से बचते कहा कि एक अगस्त से बर्मिंघम में शुरू हो रहे टेस्ट की टीम में चयन से ये लेग स्पिनर काफी उत्सुक होगा। (Also Read: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खास तरह के फीते बांधकर उतरेगी इंग्लैंड टीम, वजह है दिलचस्प)

उन्होंने कहा, ‘‘आपके लिए सबसे बड़ा सम्मान ये होता है कि आप इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं। उनके लिए सफेद गेंद क्रिकेट से लाल गेंद क्रिकेट में खुद को ढालना एक चुनौती होगी।’’ राशिद ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को एकदिवसीय सीरीज शानदार गेंद पर बोल्ड किया जिससे टेस्ट टीम में उनके आने का रास्ता साफ हुआ। राशिद के साथ किशोरावस्था से क्रिकेट खेल रहे बेयरस्टॉ उन्हें टेस्ट टीम में जगह मिलने से खुश हैं। 

उन्होंने कहा, ‘‘कई सालों से उन्होंने मुझे कई बार बोल्ड किया है। ये सिर्फ एक गेंद के लिए नहीं बल्कि उनके कौशल, गति, गुगली और गेंद की गति में परिवर्तन जैसी विविधताओं के लिए याद किया जाएगा। उनका साइड स्पिन और टॉप स्पिन का इस्तेमाल करना भी प्रभावित करने वाला है।’’ आपको बता दें कि इंग्लैंड ने जब टेस्ट टीम में आदिल राशिद को जगह दी थी तो कई खिलाड़ियों ने इसका विरोध किया था। 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019