1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सुरेश रैना को पछाड़ भारत की सबसे युवा कप्तान बनीं स्मृति मंधाना

सुरेश रैना को पछाड़ भारत की सबसे युवा कप्तान बनीं स्मृति मंधाना

Read In English

 भारतीय टीम की कप्तान बनते ही मंधाना ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है। विस्फोटक बल्लेबाज स्मृति मंधाना भारत की सबसे युवा टी20 कप्तान बन गई हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: March 04, 2019 12:59 IST
सुरेश रैना को पछाड़ भारत की सबसे युवा कप्तान बनीं स्मृति मंधाना- India TV
Image Source : GETTY IMAGES सुरेश रैना को पछाड़ भारत की सबसे युवा कप्तान बनीं स्मृति मंधाना

इंग्लैंड के साथ खेले गए वनडे सीरीज जीतने के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम सोमवार से टी-20 सीरीज खेल रही है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम में कई नए चेहरे शामिल किए हैं। इस टीम में हरमनप्रीत कौर के चोटिल होने के कारण सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना को कप्तान बनाया गया है। मंधाना के सामने अब वनडे के प्रदर्शन को यहां भी दोहराने की चुनौती होगी। 

हालांकि भारतीय टीम की कप्तान बनते ही मंधाना ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है। विस्फोटक बल्लेबाज स्मृति मंधाना भारत की सबसे युवा टी20 कप्तान बन गई हैं। मंधाना 22 साल 229 दिन की उम्र में भारतीय महिला क्रिकेट टी20 टीम की कप्तान बनी हैं। मंधाना से पहले सुरेश रैना के नाम ये उपलब्धि दर्ज थी। भारतीय टीम से बाहर चल रहे सुरेश रैना 23 साल 197 दिन की उम्र में भारतीय टी20 टीम के कप्तान बने थे। लेकिन अब मंधाना भारत की सबसे युवा टी20 कप्तान बन गई हैं। हालांकि भारतीय महिला टी20 टीम की नियमित कप्तान हरमनप्रीत कौर भी रैना के बाद सबसे युवा कप्तान थीं। लेकिन अब मंधाना सबसे युवा कप्तान हैं। हालांकि मंधाना के सामने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज जीतकर वर्ल्ड कप से पहले अपनी ताकत को परखना है। 

भारतीय बल्लेबाजों ने वनडे सीरीज में गजब का प्रदर्शन किया था। खुद मंधाना ने तीन मैचों में सबसे ज्यादा 153 रन बनाए थे। उनके अलावा वनडे कप्तान मिताली राज भी टीम को मजबूती देना चाहेंगी। मंधाना और मिताली ने इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 से सीरीज जीतने में अहम योगदान दिया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड