1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंग्लैंड को जिताने वाला ये खिलाड़ी दूसरे टेस्ट से हुआ बाहर, टीम को लगा बड़ा झटका

इंग्लैंड को जिताने वाला ये खिलाड़ी दूसरे टेस्ट से हुआ बाहर, टीम को लगा बड़ा झटका

हाल ही में खत्म हुए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड को भारत के खिलाफ जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाला इंग्लिश टीम का ये बड़ा खिलाड़ी दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गया है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: August 05, 2018 16:08 IST
बेन स्टोक्स- India TV
Image Source : GETTY IMAGES बेन स्टोक्स

नई दिल्ली। हाल ही में खत्म हुए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड को भारत के खिलाफ जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाला इंग्लिश टीम का ये बड़ा खिलाड़ी दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गया है। जी हां, दरअसल भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। एजबेस्टन में खेला गया पहला मैच भारत 31 रनों से हार गया। अब दूसरा मैच 9 अगस्त को लॉर्ड्स में खेला जाएगा। लेकिन उससे पहले इंग्लैंड के धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स बाहर हो गए हैं। 

बेन स्टोक्स ने एजबेस्टन में पहले टेस्ट के चौथे दिन भारत के पांच में से 3 अहम विकेट लेकर इंग्लैंड को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। लेकिन अब वे दूसरे टेस्ट में नहीं खेलेंगे। दरअसल स्टोक्स को पिछले साल सितंबर में ब्रिस्टल के एक नाइटक्लब के बाहर हुई मारपीट मामले में सोमवार को कोर्ट में पेश होना है। इस हाथापाई में एक व्यक्ति की आंख के पास की हड्डी टूट गई थी। फिलहाल स्टोक्स अपने केस को लेकर मैच नहीं खेल पाएंगे।

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में स्टोक्स का बल्ला तो नहीं चला लेकिन गेंद से उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया। स्टोक्स ने दूसरी पारी में 4 विकेट लेकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। यही नहीं खेल के चौथे दिन उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली को आउट कर टीम की जीत सुनिश्चित की और आखिरी में हार्दिक पांड्या को आउट कर भारत को आखिरा झटका दिया। हालांकि अभी स्टोक्स को लेकर इंग्लैंड ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। न ही ये साफ हो पाया है कि लॉर्ड्स टेस्ट में किस खिलाड़ी को मौका मिलेगा!

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड