1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. एलिस्टर कुक के सजदे में झुका ट्विटर, प्रधानमंत्री से लेकर इन लोगों ने कही दिल की बात

एलिस्टर कुक के सजदे में झुका ट्विटर, प्रधानमंत्री से लेकर इन लोगों ने कही दिल की बात

अपनी पारी से पहले ही धमाल मचा चुके कुक को ट्विटर पर पूरी दुनिया ने सलाम भेजा है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 11, 2018 10:30 IST
एलिस्टर कुक- India TV
Image Source : AP एलिस्टर कुक

लंदन। ओवल टेस्ट में इंग्लैंड बेहद मजबूत नजर आ रही है। अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे एलिस्टर कुक और कप्तान जो रूट के शतकों की मदद से भारत के सामने विशाल लक्ष्य रखने वाले इंग्लैंड ने सोमवार को यहां शुरू में ही तीन महत्वपूर्ण विकेट हासिल करके पांचवें और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच में जीत की तरफ कदम बढ़ाये। इंग्लैंड अपने पूर्व महान कप्तान को जीत से विदाई देने वाली है। लेकिन अपनी पारी से पहले ही धमाल मचा चुके कुक को ट्विटर पर पूरी दुनिया ने सलाम भेजा है। 

विश्व क्रिकेट के कई दिग्गजों ने कुक को उनकी आखिरी मैच के बाद शुभकामनाएं दी। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने भी कुक को बधाई दी। उनके आधिकारिक अकाउंट से किए गए ट्वीट में उन्होंने कहा, “बतौर कप्तान और खिलाड़ी उसकी अनगिनत उपलब्धियों, जिसमें 33वां शतक भी शामिल है के अलावा एलिस्टर ने हमारे देश के हजारों युवा खिलाड़ियों और फैंस को प्रेरित किया है। वो ब्रिटिश खेल के लिए एक विरासत छोड़कर जा रहा है और मैं उसे भविष्य के लिए शुभकामनाएं देना चाहूंगी।”

पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन ने ट्वीट किया, “ये एक बहुत बहुत खास पल था, हम सभी जो कि आज किस्मत से यहां है इसे हमेशा याद रखेंगे, अगर कोई शख्स इस तरह के अभिवादन का हकदार है तो वो कुक है, कहानियां सच भी होती हैं।” 

भारतीय क्रिकेटर्स कुक के संन्यास की खबरों से ही उन्हें शुभकामनाएं देते आ रहे हैं। अब वीवीएस लक्ष्मण, मोहम्मद कैफ और हरभजन सिंह ने भी कुक को बधाई दी। भज्जी ने मजेदार ट्वीट करते हुए लिखा- मैं इतिहास के इस टुकड़े का हिस्सा हूं ... उनकी डेब्यू पारी में मैं कुक को 90 पर ड्रॉप किया था ... अब वह यहाँ है .. लीजेंड।

इसके अलावा मोहम्मद कैफ, वीवीएस लक्ष्मण व कई अन्य खिलाड़ियों ने कुक को उनके आगे के भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। 

बता दें कि चौथे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने यहां पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मैच की चौथी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 58 रन बना लिए हैं। सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (नाबाद 46) और अंजिक्य रहाणे (नाबाद 10) क्रीज पर टिके हुए हैं। मेजबान टीम ने चौथे दिन सोमवार को आठ विकेट पर 423 रन बनाकर अपनी पारी घोषित की। पहली पारी में मिली 40 रनों की बढ़त के आधार पर इंग्लैंड ने भारत को कुल 464 रनों का लक्ष्य दिया।  

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड