1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. एलिस्टर कुक बने मैन ऑफ द मैच, विराट कोहली और सैम करन मैन ऑफ द सीरीज

एलिस्टर कुक बने मैन ऑफ द मैच, विराट कोहली और सैम करन मैन ऑफ द सीरीज

33 साल के लिए कुक ने पहली पारी में 71 और दूसरी पारी में 147 रन की पारी खेली।

IANS IANS
Published on: September 11, 2018 23:25 IST
एलिस्टर कुक- India TV
एलिस्टर कुक

लंदन: ओवल मैदान पर भारत के खिलाफ पांचवें और अपने आखिरी टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शानदार शतक बनाने वाले सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया। इंग्लैंड ने इस मैच को 118 रन से जीतकर पांच मैचों की सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली। 33 साल के लिए कुक ने पहली पारी में 71 और दूसरी पारी में 147 रन की पारी खेली। उनका यह आखिरी टेस्ट मैच था। इसके बाद उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। कुक ने इंग्लैंड के लिए 161 टेस्ट मैचों में 12472 रन बनाए। 

कुके अलावा इंग्लैंड के तेज गेंदबाज सैम करन और भारतीय कप्तान विराट कोहली को संयुक्त रूप से मैन आफ द सीरीज का पुरस्कार मिला। 20 साल के कुरेन ने पांचवें टेस्ट मैच की पहली पारी में 49 रन पर एक विकेट और दूसरी पारी में 23 रन पर दो विकेट हासिल किए। उन्होंने सीरीज के पांच मैचों में कुल 11 विकेट हासिल किए। 

वहीं भारतीय कप्तान ने पांचवें टेस्ट मैच की पहली पारी में 49 रन बनाए थे। हांलाकि दूसरी पारी में वह खाता भी नहीं खोल पाए। कोहली ने सीरीज में कुल 593 रन बनाए जिसमें दो शतक और तीन अर्धशतक भी शामिल हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड