1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. आखिरी टेस्ट के दौरान इमोश्नल हुए एलिस्टर कुक, जेम्स एंडरसन के भी निकले आंसू

आखिरी टेस्ट के दौरान इमोश्नल हुए एलिस्टर कुक, जेम्स एंडरसन के भी निकले आंसू

इंग्लैंड ने भारत को 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 4-1 से हरा दिया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 12, 2018 14:34 IST
Alastair Cook and James Anderson- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Alastair Cook and James Anderson

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक भारत के खिलाफ पांचवें और अपने आखिरी टेस्ट मैच के आखिरी दिन भावुक नजर आए। इंग्लैंड ने पांचवां टेस्ट 118 रन से जीतकर पांच मैचों की सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली। कुक ने इस मैच की दूसरी पारी में शतक बनाया और वो मैन ऑफ द मैच बने। कुक ने मैच के बाद कहा, "ये सबसे शानदार हफ्ता रहा। बीफी (इयान बोथम) से मुझे एक संदेश मिला और उन्होंने कहा कि क्या आपके पास स्क्रिप्ट राइटर हो सकता है? मेरी टीम के साथ साझा की गई यादें। कुछ बहुत अच्छे क्षण।" 

उन्होंने कहा, "आप सभी मुझे बहुत याद आएंगे। मुझे अब इस टीम की कमी खलेगी। लेकिन मुझे इस बात पर गर्व है कि मैं सिर उठाकर जा सकता हूं।" ये टेस्ट जेम्स एंडरसन के लिए भी खास रहा। एंडरसन के नाम टेस्ट में अब कुल 564 विकेट हो गए हैं और वो आस्ट्रेलिया के ग्लैन मैक्ग्रा से आगे निकल गए हैं। 

कुक ने कहा, "आज का प्रदर्शन ये दिखाता है कि टेस्ट क्रिकेट कितना मुश्किल हो सकता है। जिमी (एंडरसन) को मैक्ग्रा से आगे निकलते देखना शानदार था। इंग्लैंड के महान क्रिकेटर के साथ खेलने मेरे लिए सम्मान की बात है।" वहीं, एंडरसन भी कुक के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के आखिरी मैच में अपने आंसू नहीं रोक सके। एंडरसन ने कहा कि कुक उनके सबसे अच्छे दोस्च हैं और उनका ड्रेसिंग रूम में ना होना मेरे लिए किसी झटके से कम नहीं है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड