1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. के एल राहुल बने टीम इंडिया पर 'बोझ', आ गया है इस युवा खिलाड़ी को मौका देने का वक्त!

के एल राहुल बने टीम इंडिया पर 'बोझ', आ गया है इस युवा खिलाड़ी को मौका देने का वक्त!

भारतीय टीम को चौथा मैच जीतने के लिए 246 रन बनाने होंगे।

Manoj Shukla Manoj Shukla
Published on: September 02, 2018 17:14 IST
India vs England, 4th Test: KL Rahul flop shows continues- India TV
Image Source : GETTY IMAGES India vs England, 4th Test: KL Rahul flop shows continues

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में के एल राहुल का फ्लॉप शो लगातार जारी रहा। पहली पारी में 19 रन पर आउट होने के बाद राहुल दूसरी पारी में अपना खाता भी नहीं खोल सके और झुकी नजरों से पवेलियन लौट गए। राहुल को दूसरी पारी में तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने चारों खाने चित कर दिए और क्लीन बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया। इंग्लैंड में मौजूदा सीरीज में ये कोई पहला मौका नहीं था जब राहुल सस्ते में आउट हुए जबकि इस सीरीज में राहुल के लिए छोटी पारी खेलकर आउट होना आदत सी बन गई है। राहुल ने अब तक इस सीरीज में एक बार भी 40 के आंकड़े को नहीं छुआ है।

राहुल बने टीम पर बोझ: राहुल ने मौजूदा सीरीज में कुल 4 मैच खेले हैं इस दौरान उन्होंने 14.12 की घटिया औसत से महज 113 रन बनाए हैं। इस दौरान राहुल के बल्ले से ना कोई शतक निकला और ना कोई अर्धशतक। राहुल ने इस सीरीज में अब तक (4, 13, 8, 10, 23, 36, 19, 0) का स्कोर किया है। यही नहीं, एशिया के बाहर आखिरी 13 पारियों में राहुल एक भी अर्धशतक लगाने में कामयाब नहीं रहे हैं और 2 बार शून्य पर आउट हुए हैं।

पृथ्वी शॉ को मिले मौका: अब वक्त आ गया है कि पांचवें टेस्ट मैच में मैनेजमेंट युवा खिलाड़ी पृथ्वी शॉ को मौका दें। पृथ्वी शॉ ने पिछले कुछ समय से लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया है और मौका मिलने पर उन्हें इंग्लैंड में खेलने का अनुभव मिलेगा। शॉ ने 14 फर्स्ट क्लास मैचों में 56.72 की औसत से 1,418 रन बनाए हैं। जिनमें 7 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं। खास बात ये है कि शॉ ओपनिंग बल्लेबाज हैं और वो राहुल की जगह भर सकते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

budget-2019