india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. महेंद्र सिंह धोनी के बचाव में उतरे सौरव गांगुली, कहा- जल्द पुराने रंग में लौटेंगे

महेंद्र सिंह धोनी के बचाव में उतरे सौरव गांगुली, कहा- जल्द पुराने रंग में लौटेंगे

महेंद्र सिंह धोनी ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में बेहद धीमी बल्लेबाजी की थी।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:22 Jul 2018, 12:45 PM IST]
विराट कोहली और एम एस...- India TV
विराट कोहली और एम एस धोनी Photo: Getty Images

इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टी20 और वनडे सीरीज में बेहद धीमी बल्लेबाजी करने के कारण टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी को जमकर आलोचना झेलनी पड़ी थी। हर कोई उनके धीरे खेलने पर सवाल खड़े कर रहा था। अब भारत के ही पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने धोनी का बचाव किया है और कहा है कि वो जल्द वापसी करेंगे। गांगुली ने कहा, "धोनी चाहे जो करें। चाहें संन्यास लें या नहीं, ये उनका फैसला है। मुझे विश्वास है कि वो जल्द ही फॉर्म में वापसी करेंगे। मुझे पूरा यकीन है कि धोनी अपने पुराने रंग में लौटेंगे और फिर से रनों की झड़ी लगाएंगे।" (Also Read: इंग्लैंड दौरे के ऐक्शन की हर खबर)

आपको बता दें कि धोनी ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में काफी गेंदें खाली निकाली थीं और उनका स्ट्राइक रेट भी खासा नीचे रहा था। इस कारण उन्हें हर किसी की आलोचना झेलनी पड़ी थी। टी20 में तो धोनी को सिर्फ एक ही मैच में बल्लेबाजी का मौका मिला था और उन्होंने उसमें 24 गेंदों में नाबाद 32 रनों की पारी खेली थी। हालांकि इस पारी को भी ज्यादा तेज नहीं कहा जा सकता। इसके अलावा वनडे में तो उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से हर किसी को निराश किया था। धोनी ने दूसरे वनडे में 59 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 37 और तीसरे वनडे में 66 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 42 रन बनाए थे। (Also Read: सीरीज का पूरा कार्यक्रम और समय जानें)

जिस तरह से धोनी ने दूसरे और तीसरे वनडे में खेला था उससे हर कोई उनसे नाराज नजर आ रहा था और नौबत ये आ गई थी कि कई लोगों ने उन्हें संन्यास लेने की सलाह तक दे डाली थी। आपको ये भी बता दें कि तीसरे वनडे के बाद इस तरह की खबरें भी फैली थीं कि धोनी जल्द क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। इसका कारण ये था कि उन्होंने तीसरे मैच के बाद अंपायर से गेंद ले ली थी। हालांकि रवि शास्त्री ने बाद में सफाई देते हुए कहा था कि धोनी ने वो गेंद सिर्फ भरत अरुण को दिखाने के लिए ली थी और वो कहीं नहीं जा रहे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs England 2018: Sourav Ganguly comes in support of MS Dhoni, says, he will bounce back, महेंद्र सिंह धोनी के बचाव में उतरे सौरव गांगुली, कहा- जल्द पुराने रंग में लौटेंगे
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड