1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. क्या खाली स्टेडियम में खेला जाएगा भारत-इंग्लैंड पहला टेस्ट? एजबेस्टन में नहीं बिक रहीं टिकट

क्या खाली स्टेडियम में खेला जाएगा भारत-इंग्लैंड पहला टेस्ट? एजबेस्टन में नहीं बिक रहीं टिकट

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच एजबेस्टन में खेला जाना है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 31, 2018 11:42 IST
एजबेस्ट क्रिकेट...- India TV
एजबेस्ट क्रिकेट ग्राउंड Photo: Getty Images

ये बहुत ही कम देखा जाता है कि भारतीय टीम दुनिया के किसी भी कोने में खेले और मैदान में दर्शक ना पहुंचे। टीम इंडिया के चाहने वाले उन्हें खेलते देखने के लिए कहीं भी पहुंच सकते हैं। लेकिन इंग्लैंड में इसका उल्टा नजारा देखने को मिल रहा है। खबरें हैं कि एजबेस्टन में होने वाले पहले टेस्ट के लिए टिकट ही नहीं बिक पा रही हैं। 1 अगस्त से शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दोनों दिन 10,000 तक खाली कुर्सियां देखने को मिल सकती हैं। हर कोई इस आंकड़े से खासा परेशान है। एजबेस्टन स्टेडियम की क्षमता 25,000 दर्शकों की है और ऐसे में माना जा रहा है कि मैच के पहले दोनों दिन महज 10,000 दर्शक ही मैच देखने आ सकते हैं। बुधवार, गुरुवार के अलावा शुक्रवार को भी ज्यादा दर्शकों के आने की संभावना नहीं है। साफ है कि इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट की लोकप्रियता दुनिया के दूसरे देशों की तुलना में खासा ज्यादा है लेकिन इंग्लैंड में ही अब टिकटों का ना बिक पाना कई सवाल खड़े कर रहा है। (Also Read: सुनील गावस्कर ने भारतीय टीम की टेस्ट सीरीज की तैयारियों पर उठाए सवाल)

आपको बता दें कि ऐजबेस्ट में होने वाला पहला टेस्ट इंग्लैंड क्रिकेट इतिहास का 1,000वां टेस्ट होगा और अगर इस मौके पर भी पूरी सीट नहीं भर पाती तो फिर ये इंग्लैंड क्रिकेट के लिए चिंता वाली बात हो सकती है। आपको बता दें कि इंग्लैंड 1,000 टेस्ट खेलने वाला दुनिया का पहला देश बनने जा रहा है और अब तक इंग्लैंड के अलावा दुनिया का कोई भी देश इस मुकाम को हासिल नहीं कर सका है।

भले ही इंग्लैंड के लिए दर्शकों का स्टेडियम तक ना पहुंचना चिंता का विषय जरूर हो सकता है। लेकिन टीम का इरादा अपने खेल से हर किसी का दिल जीतने का होगा। इंग्लैंड टीम की पूरी कोशिश भारतीय टीम को हराने और सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाने की होगी। तो वहीं, भारत की कोशिश इंग्लैंड की इस उपलब्धि (1,000 टेस्ट) को थोड़ा खट्टा बनाने की होगी।   

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv