1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Ban: 'शून्य' पर आउट होते ही कोहली पहुंचे कपिल देव के बराबर, अब धोनी से सिर्फ दो कदम हैं पीछे

Ind vs Ban: 'शून्य' पर आउट होते ही कोहली पहुंचे कपिल देव के बराबर, अब धोनी से सिर्फ दो कदम हैं पीछे

कप्तान कोहली को अबु जाएद ने शून्य पर अपना शिकार बनाया। जिसके बाद मैदान में शांति छा गई।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: November 15, 2019 10:35 IST
Virat Kolhi and MS Dhoni- India TV
Image Source : GETTY IMAGE Virat Kolhi and MS Dhoni

भारत और बांग्लादेश के बीच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली के शून्य पर आउट होते ही स्टेडियम में सन्नाटा सा छा गया। सभी को इस बात की उम्मीद थी कि उन्हें विराट कोहली के बल्ले से चौके और छक्के देखने को जरूर मिलेंगे। हालांकि दूसरी तरफ बांग्लादेश ने सुबह-सुबह शानदार वापसी की और चेतेश्वर पुजारा व विराट कोहली जैसे दो बड़ें विकेट जल्दी झटके। इस तरह कोहली के शून्य पर आउट होने के बाद उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ा और इस मामले में उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव की बराबरी कर ली है।

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन सुबह जैसे ही चेतेश्वर पुजारा अर्धशतक जड़ने के बाद आउट हुए। मैदान में भारतीय कप्तान विराट  कोहली के उतरते ही शोरगुल होने लगा। हालांकि ये ज्यादा देर तक नहीं टिका और कप्तान कोहली को अबु जाएद ने शून्य पर अपना शिकार बनाया। जिसके बाद मैदान में शांति छा गई। इस तरह भारतीय सरजमीं पर विराट कोहली को टेस्ट क्रिकेट में शून्य पर आउट करने वाले अबू जाएद तीसरे गेंदबाज बने। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क और श्रीलंका के सुरंगा लकमल भी ये कारनामा कर चुके हैं। 

वहीं बतौर कप्तान अगर बात करे तो विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में 6वीं बार शून्य पर आउट हुए। जिसके चलते उन्होंने इस मामले में भारत के विश्व विजेता कप्तान कपिल देव की बराबरी कर ली है। कपिल देव भी टेस्ट क्रिकेट में बतौर कप्तान 6 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। जबकि सबसे ज्यादा 8 बार शून्य पर आउट होने वाले महेंद्र सिंह धोनी पहले भारतीय कप्तान हैं। दूसरे स्थान पर 7 बार शून्य पर आउट होने वाले मंसूर अली खान पटौदी हैं। 

इस तरह पिछली 11 पारियों में भारतीय कप्तान विराट कोहली 3 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। जबकि उनके पूरे टेस्ट क्रिकेट करियर में देखा जाए तो वो 10 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। जिसमें 6 बार कैच आउट, 3 बार एलबीडबल्यू और 1 बार बोल्ड हुए हैं। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13