india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. शाकिब अल हसन की ये बड़ी गलती बनी बांग्लादेश की हार की वजह

शाकिब अल हसन की ये बड़ी गलती बनी बांग्लादेश की हार की वजह

इस मैच में बांग्लादेश की हार की बड़ी वजह दिनेश कार्तिक की तूफानी बल्लेबाजी के अलावा बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन का अटपटा फैसला भी रहा। जी हां हम आपको बताएंगे शाबिक की कप्तानी में हुई वो चूक जिसकी वजह से वो खिताब से दूर ही रह गए।

Written by: India TV Sports Desk [Updated:19 Mar 2018, 1:36 PM IST]
शाकिब अल हसन- India TV
शाकिब अल हसन

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ निदाहास ट्रॉफी के फाइनल मुकाबल में 4 विकेट से जीत दर्ज की। रोमांचक मुकाबले में दिनेश कार्तिक टीम इंडिया के सबसे बड़े हीरो बने। भारत को लास्ट बॉल पर जीत के लिए पांच रन चाहिए थे और कार्तिक ने मिडविकेट के ऊपर से छक्का लगाते हुए भारत को यादगार जीत दिलाई। भारत को यह मैच जिताने का श्रेय सिर्फ और सिर्फ कार्तिक को मिलना चाहिए क्योंकि उन्होंने असम्भव को सम्भव करते हुए भारत को अपने पड़ोसी के हाथों शर्मनाक हार से बचा लिया।

वैसे इस मैच में बांग्लादेश की हार की बड़ी वजह दिनेश कार्तिक की तूफानी बल्लेबाजी के अलावा बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन का अटपटा फैसला भी रहा। जी हां हम आपको बताएंगे शाबिक की कप्तानी में हुई वो चूक जिसकी वजह से वो खिताब से दूर ही रह गए। सवाल ये उठ रहा है कि शाकिब ने अपने सबसे बड़े गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान से 19 या 20वां ओवर क्यों नहीं डलवाया। रूबैल हुसैन ने 19वें ओवर में 22 रन जबकि सौम्या सरकार ने आखिरी ओवर में 13 देकर जीत टीम इंडिया की झोली में डाल दी।

जाहिर तौर पर शाकिब को मुस्तफिजुर से 18वां ओवर ना डलवाकर उनको 19वें या 20वें ओवर के लिए बचाकर रखना चाहिए था क्योंकि मुस्तफिजुर शानदार गेंदबाजी कर रहे थे। उन्होंने 18वें ओवर में सिर्फ 1 रन देकर 1 विकेट चटकाया था। वहीं, मुस्तफिजुर ने 4 ओवर में 5.25 के बेहतरीन इकोनोमी रेट से सिर्फ 21 रन दिए। साफ है अगर शाकिब ने सूझबूझ से कप्तानी करते हुए आखिरी समय के लिए मुस्तफिजुर के ओवर बचाए होते शायद मैच का नतीजा कुछ और होता।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India Vs Bangladesh Shakib Al Hasan s poor captaincy, शाकिब अल हसन की ये बड़ी गलती बनी बांग्लादेश की हार की वजह
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड