1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Ban: टी20 के बाद टेस्ट क्रिकेट में बांग्लादेश को मात देने उतरेगी भारतीय टीम

Ind vs Ban: टी20 के बाद टेस्ट क्रिकेट में बांग्लादेश को मात देने उतरेगी भारतीय टीम

दक्षिण अफ्रीका सीरीज से खेल के लंबे प्रारूप में बतौर सलामी बल्लेबाजी शुरुआत करने वाले रोहित को अपने आप को इस जगह के लिए लगातार साबित करने की जरूरत होगी।

IANS IANS
Published on: November 13, 2019 22:46 IST
Team India- India TV
Image Source : AP Team India

इंदौर। टेस्ट की नंबर-1 टीम भारत को गुरुवार से छुपा रुस्तम समझी जाने वाली बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत करनी हैं, जिसका पहला मैच यहां के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। अपने घर में भारत की यह लगातार दूसरी टेस्ट सीरीज है। इससे पहले उसने दक्षिण अफ्रीका को 3-0 से मात दी थी। मेजबान टीम इस सीरीज में अपने पुराने प्रदर्शन को दोहरा कर विश्व चैम्पियनशिप में अपनी बादशाहत को कामय रखने की पुरजोर कोशिश करेगी।

उसका सामना नौवीं रैंकिंग वाली बांग्लादेश से है, लेकिन भारतीय टीम इस टीम को किसी भी तरह से हल्के में नहीं ले सकती। टी-20 सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश ने भारत को हरा दिया था। भारत ने हालांकि अगले दो मैच जीत सीरीज अपने नाम की थी।

टेस्ट में एक बार फिर सभी की निगाहें रोहित शर्मा पर होंगी। दक्षिण अफ्रीका सीरीज से खेल के लंबे प्रारूप में बतौर सलामी बल्लेबाजी शुरुआत करने वाले रोहित को अपने आप को इस जगह के लिए लगातार साबित करने की जरूरत होगी।

रोहित के साथ मयंक अग्रवाल ने बेहतरीन साझेदारियां की हैं। दोनों ने मिलकर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 829 रन जोड़े थे।

टेस्ट में भारत की बल्लेबाजी मजबूत है। वनडे और टी-20 की तरह उसका मध्य क्रम टेस्ट में कमजोर नहीं है, बल्कि मौजूदा समय के सबसे मजबूत मध्य क्रम में से एक है। कप्तान विराट कोहली ने टी-20 सीरीज में आराम किया था और अब वह तरोताजा होकर टेस्ट में लौट रहे हैं।

चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा, हनुमा विहारी टीम को मध्य क्रम और निचले क्रम में लगातार मजबूती देते हुए आए हैं। विकेटकीपिंग में भारत के पास साहा के अलावा ऋषभ पंत का भी विकल्प है, लेकिन साहा को तरजीह दी जाएगी यह लगभग तय माना जा रहा है।

वहीं गेंदबाजी में भारत के मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा के साथ जाने की ज्यादा संभावना है। स्पिन में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की जोड़ी का खेलना तय लग रहा है।

वहीं शाकिब अल हसन और तमीम इकबाल के न रहने से बांग्लादेश को काफी परेशानियां हो रही हैं। ये दोनों टेस्ट में टीम की अहम कड़ी हुआ करते थे। टेस्ट में टीम की कमान मोमिनुल हक के पास है और वह चाहेंगे कि टीम खेल के लंबे प्रारूप में भी टी-20 जैसा प्रदर्शन करे।

वहीं पूर्व कप्तान और सीनियर खिलाड़ी होने के नाते मुश्फीकुर रहीम पर भी बड़ी जिम्मेदारियां होंगी।

टीमें :- (संभावित)

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, ईशांत शर्मा, शुभमन गिल, ऋषभ पंत

बांग्लादेश : मोमीनुल हक (कप्तान), अल-अमीन हुसैन, इमरुल कायेस, शदमान इस्लाम, सैफ हसन, महामुदुल्लाह, मोसाद्देक हुसैन, मेहेदी हसन मिराज, लिटन दास, मुश्फीकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, तइजुल इस्लाम, नईम हसन, मुस्ताफिजुर रहमान, इबादत हुसैन।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13