india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Video: मोहम्मद शमी की घातक बाउंसर से बच निकले विराट कोहली, ऑस्ट्रेलियाई खेमे में हलचल!

Video: मोहम्मद शमी की घातक बाउंसर से बच निकले विराट कोहली, ऑस्ट्रेलियाई खेमे में हलचल!

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया जमकर अभ्यास कर रही है।

Written by: India TV Sports Desk [Updated:04 Dec 2018, 4:29 PM IST]
मोहम्मद शमी की घातक बाउंसर से बच निकले विराट कोहली- India TV
Image Source : GETTY मोहम्मद शमी की घातक बाउंसर से बच निकले विराट कोहली

गुरुवार से शुरू हो रही भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया जमकर अभ्यास कर रही है। करे भी क्यों न! आखिर उसे उस सूखे को खत्म करना है जिसे आज तक कोई भारतीय कप्तान खत्म नहीं कर सका। जी हां, भारत आज तक एक बार भी ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज नहीं जीत सका। अब ऐसे में विराट कोहली के कंधों पर भारत को सीरीज जिताने का लक्ष्य है। इसके लिए कोहली जमकर तैयारी कर रहे हैं। मंगलवार को कोहली ने जमकर नेट पर प्रैक्टिस की। यही नहीं उन्होंने अपने मेन बॉलर मोहम्मद शमी की गेंदों को खेला। 

इसी दौरान जब मोहम्मद शमी कोहली को नेट प्रैक्टिस करा रहे थे तभी उनकी एक बाउंसर कोहली के कंधे के ऊपर से होते हुए निकल गई। शमी की इस घातक बाउंसर से कोहली किसी तरह बच पाए। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया में बल्लेबाजों को बाउंसर्स का ज्यादा खौफ रहता है। कोहली भी इसी खौफ से निपटने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं। 

वैसे विराट कोहली तो मोहम्मद शमी को किसी तरह खेल गए लेकिन शमी की नेट पर की गई गेंदबाजी ने ऑस्ट्रेलियाई खेमे में जरूर हलचल पैदा कर दी होगी। अपने दो मुख्य बल्लेबाजों के बिना मैदान पर उतरने जा रही ऑस्ट्रेलियाई टीम के सामने उन्हीं के हथियार से शिकार करने के लिए मोहम्मद शमी तैयार हैं। आपको बता दें कि शमी ने इस साल 9 टेस्ट में भारत के लिए सबसे ज्यादा 33 विकेट लिये हैं जिसमें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पारी में पांच विकेट भी शामिल हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs Australia: Virat Kohli face bouncer from Mohammed Shami
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड