ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. एडिलेड में विकेट के पीछे दिखा ऋषभ पंत का जलवा, निकले एमएस धोनी से भी आगे

एडिलेड में विकेट के पीछे दिखा ऋषभ पंत का जलवा, निकले एमएस धोनी से भी आगे

Read In English

ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो भी पंत ने एमएस धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 08, 2018 9:31 IST
एडिलेड में विकेट के पीछे दिखा ऋषभ पंत का जलवा, निकले एमएस धोनी से भी आगे- India TV
Image Source : GETTY एडिलेड में विकेट के पीछे दिखा ऋषभ पंत का जलवा, निकले एमएस धोनी से भी आगे

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड ओवल में खेले जा रहे चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 235 के स्कोर पर ढेर कर दिया। भारत की पहली पारी में 250 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 235 रन ही बना पाई जिससे भारत को पहली पारी के आधार पर 15 रनों की बढ़त हासिल हुई। जब भारतीय टीम गेंदबाजी कर रही थी तो विकेटकीपर ऋषभ पंत कुछ अलग ही अंदाज में नजर आए। यही नहीं पंत ने अपनी शानदार विकेटकीपिंग से भारतीय दिग्गज विकेटकीपर एमएस धोनी को पीछे छोड़ दिया। 

ऋषभ पंत ने इस पारी में 6 कैच लपके। वे भारत की तरफ से ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले भारतीय विकेटकीपर बन गए हैं। इससे पहले एमएस धोनी ने 2008 में पर्थ में खेले गए एक टेस्ट मैच में 5 कैच लपके थे। लेकिन अब पंत ने धोनी को पीछे छोड़ते हुए ये उपलब्धि अपने नाम कर ली है। हालांकि ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो भी पंत ने एमएस धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। जी हां, एमएस धोनी ने 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंगटन में 6 कैच लपके थे। अब पंत ने धोनी के 6 कैच लेने की बराबरी कर ली है। 

मैच की बात करें तो आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को अपनी पहली पारी में 235 रनों का स्कोर खड़ा किया है। एडिलेड ओवल मैदान पर जारी इस मैच में आस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड (72) ने सबसे अधिक रन बनाए। मेजबान टीम की पारी समाप्त होने के साथ ही भोजनकाल की घोषणा कर दी गई। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: india vs Australia: 6 catches for Rishabh Pant- Joint highest in an innings for India alongside MS Dhoni
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019