1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND Vs AUS: काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे दोनों टीमों के खिलाड़ी, जानिए क्या है वजह?

IND Vs AUS: काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे दोनों टीमों के खिलाड़ी, जानिए क्या है वजह?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर- गावस्कर ट्रॉफी का चौथा और आखिरी टेस्ट सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: January 03, 2019 6:52 IST
काली पट्टी बांधकर...- India TV
काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे दोनों टीमों के खिलाड़ी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर- गावस्कर ट्रॉफी का चौथा और आखिरी टेस्ट सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। भारत को सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल है। आज जब टॉस के बाद दोनों टीमें मैदान पर उतरी तो दोनों टीमों के खिलाड़ियों के हाथ में काली पट्टी बंधी थी। 

हालांकि दोनों टीमों के काली पट्टी बांधने की वजह अलग-अलग है। भारतीय टीम ने सचिन तेंदुलकर, अजीत अगरकर और विनोद कांबली के कोच रमाकांचत आचरेकर के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए ये पट्टी बांधी। 

रमाकांत आचरेकर का बुधवार को मुंबई में निधन हो गया। वह 87 साल के थे। आचरेकर ने बतौर खिलाड़ी अपने करियर में सिर्फ एक प्रथम श्रेणी मैच खेला था, लेकिन उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर डॉन ब्रैडमैन के बाद सबसे बड़े बल्लेबाज तेंदुलकर की प्रतिभा को सामने लाने और उसे तराशने का श्रेय जाता है।

वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने पूर्व बल्लेबाज बिल वॉटसन के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए काला बैंड बांधा। ऑस्ट्रेलिया और न्यू साउथ वेल्स के पूर्व बल्लेबाज बिल वॉटसन का जन्म 31 जनवरी 1931 को सिडनी में हुआ था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 1955 में चार टेस्ट मैच खेले। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13