1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पहला टेस्ट हारने के बाद दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का जबरदस्ट पलटवार, भारत को 146 रन से हराकर सीरीज की बराबर

पहला टेस्ट हारने के बाद दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का जबरदस्ट पलटवार, भारत को 146 रन से हराकर सीरीज की बराबर

Read In English

पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की धमाकेदार जीत।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: December 18, 2018 9:39 IST
Australia Cricket Team- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Australia Cricket Team

पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में खेले गए सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 146 रनों से जीत लिया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 4 मैचों की टेस्ट सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने जीत के लिए 287 रनों का लक्ष्य रखा था और जिसके जवाब में टीम इंडिया महज 140 रनों पर सिमट गई और मुकाबले को 146 रन से हार गई। दूसरी पारी में भारत की तरफ से ऋषभ पंत और अजिंक्य रहाणे ने सबसे ज्यादा (30), हनुमा विहारी ने (28) रनों की पारी खेली। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल स्टार्क, नाथन लायन ने 3-3, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस ने 2-2 विकेट हासिल किए।

287 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और के एल राहुल (0) बिना खाता खोले ही पहले विकेट के रूप में आउट हो गए। भारत के खाते में अभी 13 रन और जुड़े थे कि चेतेश्वर पुजारा (4) रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 2 विकेट गिर जाने के बाद कप्तान विराट कोहली और मुरली विजय ने पारी को आगे बढ़ाया और दोनों ने छोटी साझेदारी की। लेकिन कोहली (17) दूसरी पारी में कुछ खास नहीं कर सके और उनके आउट होते ही भारत की हार लगभग तय हो गई।

भारत के विकेट गिरने का सिलसिला लगातार जारी रहा और विजय (20) भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी ने कुछ देर के लिए विकेटों के पतझड़ को रोका और दोनों ने कुछ अच्छे शॉट खेले लेकिन रहाणे (30) रन बनाकर चलते बने और भारत की आधी टीम पवेलियन लौट गई।

चौथे दिन भारत ने 5 विकेट खो दिए थे और पांचवें दिन भारत की हार टालने की जिम्मेदारी पुछल्ले बल्लेबाजों खास कर पंत और हनुमा के कंधों पर थी। लेकिन पांचवें दिन की शुरुआत में ही विहारी (28) रन बनाकर स्टार्क का शिकार बने और बाद में लायन ने पंत (30) को आउट कर भारत की आखिरी उम्मीद भी खत्म कर दी। आखिर में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों ने पुछल्ले बल्लेबाजों को जल्द समेट दिया और सीरीज में बराबरी कर ली।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड