1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. India vs Australia, 2nd T20: दूसरे टी20 मैच में बन सकते हैं यह 5 बड़े रिकॉर्ड, आइए डालते हैं एक नजर!

India vs Australia, 2nd T20: दूसरे टी20 मैच में बन सकते हैं यह 5 बड़े रिकॉर्ड, आइए डालते हैं एक नजर!

Read In English

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल यानी 27 फरवरी को बैंगलुरु के मैदान पर 2 मैच की टी20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच खेला जाना है। 

Lokesh Khera Lokesh Khera @lokeshkhera29
Published on: February 26, 2019 16:48 IST
Virat Kohli- India TV
Image Source : AP Virat Kohli

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल यानी 27 फरवरी को बैंगलुरु के मैदान पर 2 मैच की टी20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच खेला जाना है। इस सीरीज का पहला मैच हारकर भारत 1-0 से पिछड़ रहा है, अगर भारत अगला मैच जीतता है तो वह सीरीज ड्रॉ करवाने में कामयाब रहेगा, नहीं तो ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लेगी।

पहले टी20 मैच के दौरान 4 विकेट लेने के बाद भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने टी20 इंटरनेशनल में अपने 50 विकेट पूरे किए, वहीं भारत मात्र चौथी बार विशाखापट्नम के मैदान पर हारा था। ये वो रिकॉर्ड है जो पिछले मैच में बन चुके हैं अब हम आपको अगले टी20 मैच में बनने वाले रिकॉर्ड के बारे में बताएंगे। आइए डालते हैं एक नजर-

- 2016-16 में साउथ अफ्रीका से 2-0 से हारने के बाद भारत लगातार 6 टी20 सीरीज जीत चुका है। अगर भारत बेंगलुरु में होने वाले इस टी20 मैच में हारता है तो भारत का यह विजय रथ यहीं थम जाएगा।

- अगर अगले टी20 मैच में रोहित शर्मा खेलते हैं तो वो अपने टी20 करियर का 300 टी20 मैच खेलेंगे और वो ऐसा करने वाले मात्र दूसरे भारतीय खिलाड़ी बनेंगे। इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ महेंद्र सिहं धोनी ने अपने टी20 करियर के 300 मैच पूरे किए थे।

- अगर ऑस्ट्रेलिया दूसरे टी20 मैच में भारत को मात देता है तो वो भारत में अपनी पहली टी20 सीरीज जीतेगा।

- इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया की यह भारत के खिलाफ भी पहली जीत होगी। अभी तक भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार सीरीज (दो या उससे अधिक मैच की सीरीज) खेली गई है, जिसमें भारत ने एक जीती है और बाकी सभी ड्रॉ रही है।

- अगर युजवेंद्र चहल दूसरे टी20 मैच में चार विकेट ले लेते हैं तो वो भी टी20 में अपने 50 विकेट पूरे कर लेंगे और अश्विन और बुमराह के बाद वो ऐसा कारनामा करने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड