ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, पहला टेस्ट: गैर जिम्मेदराना तरीके से विकेट फेंक 'टेस्ट' में फिर 'फेल' हुए रोहित शर्मा

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, पहला टेस्ट: गैर जिम्मेदराना तरीके से विकेट फेंक 'टेस्ट' में फिर 'फेल' हुए रोहित शर्मा

Read In English

रोहित शर्मा को लंबे समय के बाद टेस्ट टीम में जगह मिली थी। रोहित को शुरुआत भी अच्छी मिल गई थी लेकिन उन्होंने अपना विकेट फेंककर हर किसी को निराश कर दिया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 06, 2018 21:17 IST
Rohit Sharma- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Rohit Sharma

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली ने रोहित शर्मा को टीम में जगह दी थी। माना जा रहा था कि वनडे, टी20 की सपलता को रोहित टेस्ट में भी दोहराएंगे। जब रोहित शर्मा क्रीज पर आए तो उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी करनी भी शुरू कर दी। लगने लगा कि रोहित बड़ी पारी जरूर खेलेंगे और आलोचकों को करारा जवाब देंगे। लेकिन ऐसा हुआ नहीं और रोहित सेट (किट जाने) होने के बाद गैर जिम्मेदराना तरीके से अपना विकेट फेंक कर पवेलियन लौट गए।

दिलचस्प बात ये है कि रोहित जिस गेंद पर आउट हुए उससे पहली गेंद को उन्होंने छह रनों के लिए भेजा था। रोहित ने नाथन लायन की तीसरी गेंद पर छक्का जड़ा था और ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू कर रहे मार्कस हैरिस ने लगभग उनका कैच पकड़ लिया था लेकिन वो बाउंड्री के अंदर चले गए। 

इसकी अगली गेंद पर रोहित ने फिर से आगे बढ़कर गेंद को हवा में खेल दिया और इस बार मार्कस हैरिस ने आसानी से उस कैच को लपक लिया। इस तरह से रोहित 61 गेंदों में 2 चौके, 3 छक्कों की मदद से 37 रनों की पारी खेलकर चलते बने।

आपको बता दें कि लायन ने चौथी बार रोहित शर्मा को आउट करने में सफलता पाई है और अब लायन रोहित को टेस्ट में सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। लायन के अलावा दक्षिण अफ्रीका के कगीसो रबाडा और वेर्नन फिलैंडर ने रोहित को 3-3 बार आउट किया है। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, पहला टेस्ट: गैर जिम्मेदराना तरीके से विकेट फेंक 'टेस्ट' में फिर 'फेल' हुए रोहित शर्मा, India vs Australia, 1st Test: Rohit Sharma flop shows continues in tests
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019