india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, पहला टी20: मार्कस स्टोयनिस ने कैसे बदला मैच का नक्शा, जानें आखिरी ओवर का हर रोमांच

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, पहला टी20: मार्कस स्टोयनिस ने कैसे बदला मैच का नक्शा, जानें आखिरी ओवर का हर रोमांच

आखिरी ओवर में टीम इंडिया को जीत के लिए 13 रन चाहिए थे लेकिन मार्कस स्टोयनिस ने मैच का नक्शा बदल दिया और भारत के हाथ से मैच फिसल गया।

Written by: Manoj Shukla [Updated:21 Nov 2018, 8:03 PM IST]
Australian Cricket Team- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Australian Cricket Team

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया पहला टी20 मैच बेहद रोमांचक रहा और इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने डीएलएस मेथड से 4 रनों से अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। मैच कई बार कभी भारत, तो कभी ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में जाता दिख रहा था। हालात ये हो गए थे कि आखिरी ओवर में टीम इंडिया को जीत के लिए 13 रनों की जरूरत थी। लेकिन भारत इस ओवर में 8 रन ही बना सका और मैच 4 रन से हार गया। आइए आपको बताते हैं कैसे मार्कस स्टोयनिस ने कैसे आखिरी ओवर में पलट दिया मैच।

Highlights

  • पहले टी20 में भारत की रोमांचक हार
  • टीम इंडिया आखिरी ओवर में हारी
  • ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 1-0 से आगे

19वें ओवर की पहली गेंद: भारत को आखिरी ओवर में जीतने के लिए 13 रन चाहिए थे और क्रीज पर क्रुणाल पंड्या के साथ ताबड़तोड़ खेल रहे दिनेश कार्तिक थे। पंड्या स्ट्राइक पर थे। स्टोयनिस की पहली गेंद पर पंड्या ने लॉन्ग ऑन पर खेला और जब तक गेंद को फील्ड किया जाता तब तक दोनों बल्लेबाजों ने 2 रन चुरा लिए।

19वें ओवर की दूसरी गेंद: स्टोयनिस ने अगली गेंद पर पंड्या को कोई रन नहीं लेने दिया और इस तरह से भारत को अब आखिरी 4 गेंदों में जीत के लिए 11 रन बनाने थे।

19वें ओवर की तीसरी गेंद: पंड्या पर बड़े शॉट खेलने का दबाव बनता जा रहा था और उन्होंने तीसरी गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश लेकिन गेंद को वो फील्डर के हाथ में खेल बैठे और भारत मैच से दूर हो गया।

19वें ओवर की चौथी गेंद: भारत को पंड्या के रूप में बड़ा झटका लग गया था लेकिन अच्छी बात ये थी कि कार्तिक स्ट्राइक पर आ चुके थे। लेकिन स्टोयनिस ने चौथी गेंद पर कार्तिक का विकेट भी झटक लिया और लगातार दो गेंदों में दो विकेट लेकर अपनी टीम की जीत तय कर दी।

19वें ओवर की पांचवीं गेंद: अब मैच भारत के हाथ से लगभग निकल चुका था लेकिन स्टोयनिस ने गेंद को वाइड फेंक दिया और अब भारत को आखिरी दो गेंदों पर 11 रन बनाने थे।

19वें ओवर की पांचवीं गेंद: 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर भुवनेश्वर कुमार सिर्फ एक रन ही ले सके और मैच में टीम इंडिया की हार तय हो गई।

19वें ओवर की आखिरी गेंद: आखिरी गेंद पर कुलदीप यादव ने चौका लगाया। लेकिन इस चौके का भारत को ज्यादा फायदा नहीं मिल सका और इसने बस हार का अंतर कम किया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, पहला टी20: मार्कस स्टोयनिस ने कैसे बदला मैच का नक्शा, जानें आखिरी ओवर का हर रोमांच, India vs Australia, 1st t20I: All you need know about last over thriller
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड