india-vs-australia-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. रोहित शर्मा को खाता खोलने में लग गईं 18 गेंदें, छक्का लगाकर बनाया पहला रन

रोहित शर्मा को खाता खोलने में लग गईं 18 गेंदें, छक्का लगाकर बनाया पहला रन

रोहित शर्मा ने खाता खोलने के लिए 18 गेंदें ले लीं और इसके बाद उन्होंने छक्का लगाकर अपना खाता खोला।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:12 Jan 2019, 12:45 PM IST]
Rohit Sharma- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Rohit Sharma

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे पहले वनडे मैच में टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने अपने शुरुआती 3 विकेट महज 4 रन पर ही खो दिए। इस दौरान भारत ने शिखर धवन, विराट कोहली और अंबाती रायडू के विकेट खोए। लगातार गिरते विकेटों का असर विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा की बल्लेबाजी पर भी पड़ा। आमतौर पर तेजी से खेलने वाले रोहित शर्मा को खाता खालने के लाले पड़ गए। रोहित शर्मा ने 17 गेंदों तक एक भी रन नहीं बनाया और उन्होंने 18वीं गेंद पर छक्का लगाकर अपना खाता खोला।

रोहित लगातार गेंदों को रक्षात्मक तरीके से खेल रहे थे। इसके अलावा कुछ मौकों पर उन्होंने शॉट खेलने की भी कोशिश की लेकिन गेंद उनके बल्ले पर नहीं आई। आखिर में पारी के पांचवें ओवर की पांचवीं गेंद जेसन बेहरेनडॉर्फ ने नो फेंक दी और रोहित ने फ्री हिट का पूरा फायदा उठाया और गेंद को छह रनों के लिए भेज दिया।

साफ था कि रोहित शर्मा शुरू में बेहद दबाव में नजर आ रहे थे और फ्री हिट उनके लिए किसी वरदान से कम नहीं थी। हालांकि फ्री हिट पर रोहित ने जिस तरह से छक्का लगाकर खाता खोला उसने हर किसी का दिल जीत लिया। 

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने जीत के लिए 289 रनों का लक्ष्य रखा। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब ने अर्धशतक लगाए। तो वहीं, मार्कस स्टोयनिस ने नाबाद (47*) रनों की पारी खेली। भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव ने 2-2 और रविंद्र जडेजा ने 1 विकेट लिया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने खबर लिखे जाने 3 विकेट खोकर 14 रन बना लिए थे।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019