india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पिता बनने के बाद पहला मैच खेलने उतरे रोहित शर्मा ने छुड़ाए ऑस्ट्रेलिया के छक्के

पिता बनने के बाद पहला मैच खेलने उतरे रोहित शर्मा ने छुड़ाए ऑस्ट्रेलिया के छक्के

रोहित शर्मा ने पिता बनने के बाद पहला वनडे खेला और मुकाबले में जमकर छक्के बरसाए।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:12 Jan 2019, 2:11 PM IST]
Rohit Sharma- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Rohit Sharma

हिटमैन रोहित शर्मा ने पिता बनने के बाद पहला मैच खेला और पहले ही मैच में उन्होंने शानदार पारी खेल डाली। रोहित ने बेहद दबाव में बल्लेबाजी की और भारत को संकट से उबारकर अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया। रोहित शर्मा जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रहे थे तो वो बेटी के पिता बने थे और इसकी खुशी में वो टेस्ट सीरीज के बीच से ही भारत लौट गए थे। इसके बाद रोहित अब वनडे सीरीज में खेलने उतरे और पहले ही मैच में धमाका मचा दिया। रोहित शर्मा के 3 विकेट महज 4 रन पर गिर गए थे और रोहित शर्मा लगातार बल्लेबाजों को आउट होते देख रहे थे।

इस दौरान रोहित ने 18 गेंदों में छक्का लगाकर अपना खाता खोला। खाता खोलने के बाद रोहित ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार गेंदों को बाउंड्री के बाहर भेजा। देखते ही देखते रोहित शर्मा के करियर का ये 38वां अर्धशतक रहा और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके बल्ले से निकलने वाला छठा अर्धशतक है।

इससे पहले लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की बेहद खराब शुरुआत रही। टीम इंडिया ने शायद ही इस तरह की शुरुआत के बारे में सोचा होगा। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जे रिचर्डसन और जेसन बेहरेनडॉर्फ ने कहर बरपा दिया और भारत के 3 विकेट महज 4 रनों पर गिरा दिए। 4 रन पर 3 विकेट गिरते ही भारत ने सबसे कम स्कोर पर 3 विकेट गिरने के अपने ही रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

पहले बल्लेबाजी करने उतरे ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने जीत के लिए 289 रनों का लक्ष्य रखा। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब ने अर्धशतक लगाए। तो वहीं, मार्कस स्टोयनिस ने नाबाद (47*) रनों की पारी खेली। भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव ने 2-2 और रविंद्र जडेजा ने 1 विकेट लिया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: पिता बनने के बाद पहला मैच खेलने उतरे रोहित शर्मा ने छुड़ाए ऑस्ट्रेलिया के छक्के, India vs Australia, 1st ODI: Rohit Sharma slams fifty in 1st ODI
the-accidental-pm-360x70
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

the-accidental-pm-300x100