1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वनडे करियर में पहली बार गोल्डन डक पर आउट हुए शिखर धवन, जेसन बेहरेनडॉर्फ ने उड़ाए होश

वनडे करियर में पहली बार गोल्डन डक पर आउट हुए शिखर धवन, जेसन बेहरेनडॉर्फ ने उड़ाए होश

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडॉर्फ ने मैच के पहले ही ओवर में शिखर धवन का विकेट झटक लिया।

Manoj Shukla Manoj Shukla
Published on: January 12, 2019 12:29 IST
Shikhar Dhawan- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Shikhar Dhawan departs without scoring

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले वनडे मैच में टी इंडिया के स्टार ओपनर शिखर धवन के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया। शिखर धवन पहले वनडे में बिना खाता खोले आउट हो गए और पहली ही गेंद पर आउट हो गए। इस तरह से धवन गोल्डन डक (पहली ही गेंद पर आउट) का शिकार हुए। आपको बता दें कि धवन के वनडे करियर में ये पहला मौका है जब वो गोल्डन डक का शिकार हुए हैं।

धवन इस मैच से पहले कभी भी वनडे में गोल्डन डक पर आउट नहीं हुए थे। धवन को अपना पहला वनडे मैच खेल रहे तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडॉर्फ ने LBW आउट किया। जिस गेंद पर बेहरेनडॉर्फ ने धवन को आउट किया उसका धवन के पास कोई जवाब नहीं था। गेंद टप्पा खाने के बाद अंदर की तरफ आई और उनके पैड पर टकराई। पैड पर लगते ही बेहरेनडॉर्फ ने जोरदार अपील की और अंपायर ने भी धवन को आउट करार दे दिया।

आपको बता दें कि धवन वनडे क्रिकेट में चौथी बार शून्य पर आउट हुए। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये उनका दूसरा शून्य है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धवन आखिरी बार साल 2010 में शून्य पर आउट हुए थे। इसके अलावा धवन एक बार श्रीलंका और एक बार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी बिना खाता खोले आउट हो चुके हैं।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने जीत के लिए 289 रनों का लक्ष्य रखा। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब ने अर्धशतक लगाए। तो वहीं, मार्कस स्टोयनिस ने नाबाद (47*) रनों की पारी खेली। भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव ने 2-2 और रविंद्र जडेजा ने 1 विकेट लिया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड