1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंग्लैंड से हारने के बावजूद त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल में पहुंचा भारत

इंग्लैंड से हारने के बावजूद त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल में पहुंचा भारत

भारतीय अंडर 19 टीम ने वर्षाबाधित मैच में डकवर्थ लुईस प्रणाली के आधार पर इंग्लैंड अंडर 19 टीम से आठ विकेट से हारने के बावजूद त्रिकोणीय एक दिवसीय क्रिकेट श्रृंखला के फाइनल में प्रवेश कर लिया।

Bhasha Bhasha
Published on: August 10, 2019 17:22 IST
इंग्लैंड से हारने के...- India TV
Image Source : TWITTER इंग्लैंड से हारने के बावजूद त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल में पहुंचा भारत

बेकनहेम। भारतीय अंडर 19 टीम ने वर्षाबाधित मैच में डकवर्थ लुईस प्रणाली के आधार पर इंग्लैंड अंडर 19 टीम से आठ विकेट से हारने के बावजूद त्रिकोणीय एक दिवसीय क्रिकेट श्रृंखला के फाइनल में प्रवेश कर लिया।

भारतीय अंडर 19 टीम का सामना रविवार को होव में होने वाले फाइनल में बांग्लादेश की अंडर 19 टीम से होगा। तीन जीत और तीन हार के बाद भारत की अंडर 19 टीम आठ अंक लेकर दूसरे स्थान पर रही। बांग्लादेश 11 अंक लेकर शीर्ष पर रहा। इंग्लैंड के पांच अंक रहे।

आखिरी लीग मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत अंडर 19 टीम ने आठ विकेट पर 278 रन बनाये। दिव्यांश सक्सेना (102), प्रियम गर्ग (51) और तिलक वर्मा (52) ने उपयोगी पारियां खेली।

जवाब में इंग्लैंड अंडर 19 टीम की शुरूआत अच्छी रही और उसने 37 ओवर में एक विकेट पर 161 रन बनाये। बेन चार्ल्सवर्थ ने 46 और टाम क्लार्क ने 66 रन बनाये और 72 रन की साझेदारी की। बारिश के कारण उसे 42 ओवर में 214 रन का संशोधित लक्ष्य मिला जिसे निचले क्रम के बल्लेबाजों ने आसानी से हासिल कर लिया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

arun-jaitley