1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारत अंडर-19 टीम ने श्रीलंका पर बड़ी जीत से किया क्लीनस्वीप, छाप छोड़ने में नाकाम रहे अर्जुन तेंदुलकर

भारत अंडर-19 टीम ने श्रीलंका पर बड़ी जीत से किया क्लीनस्वीप, छाप छोड़ने में नाकाम रहे अर्जुन तेंदुलकर

श्रीलंकाई टीम ने फालोआन के बाद अपनी दूसरी पारी आज सुबह तीन विकेट पर 147 रन से आगे बढ़ायी लेकिन उसकी पूरी टीम 150 रन पर ढेर हो गयी।

IANS IANS
Updated on: July 27, 2018 15:37 IST
अर्जुन तेंदुलकर- India TV
अर्जुन तेंदुलकर

हम्बनटोटा: बायें हाथ के स्पिनर सिद्धार्थ देसाई की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से भारत अंडर-19 टीम ने आज दूसरे युवा टेस्ट क्रिकेट मैच में श्रीलंका अंडर-19 को पारी और 147 रन से हराकर दो मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप किया। श्रीलंकाई टीम ने फालोआन के बाद अपनी दूसरी पारी आज सुबह तीन विकेट पर 147 रन से आगे बढ़ायी लेकिन उसकी पूरी टीम 150 रन पर ढेर हो गयी। देसाई भारत के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 40 रन देकर चार विकेट लिये जबकि यतिन मंगवानी और आयुष बडोनी ने दो-दो तथा अर्जुन तेंदुलकर और मोहित जांगड़ा ने एक-एक विकेट लिया।

भारत ने पवन शाह की 282 रन की रिकार्ड पारी तथा अथर्व तायडे के 177 रन की मदद से अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 613 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी। इसके जवाब में श्रीलंका अंडर-19 की टीम 316 रन ही बना पायी थी। श्रीलंकाई बल्लेबाज दूसरी पारी में भी भारतीय स्पिनरों के सामने जूझते रहे। उसके सिर्फ तीन बल्लेबाज ही 20 रन की संख्या पार कर पाये जिनमें नुवानिदु फर्नांडो ने सर्वाधिक 28 रन बनाये। 

भारत अंडर-19 ने कोलंबो में खेला गया पहला युवा टेस्ट मैच भी पारी और 21 रन से जीता था। अब भारतीय टीम 30 जुलाई से दस अगस्त तक श्रीलंका अंडर-19 के खिलाफ पांच युवा एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेलेगी। इसका पहला मैच कोलंबो में खेला जाएगा। 

Lok Sabha Elections Results 2019 Live Updates: लोकसभा चुनाव नतीजों से जुड़ी ताजा खबरों, चुनाव परिणाम और हर अपडेट के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 542 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv